रेडक्रास सोसायटी दिव्यांग बच्चो की सर्जरी कराके उनकी दिव्यांगता करायेगी दूर- रविन्द्र कुमार माँदड़

 

जौनपुर। भारतीय रेडक्रास सोसायटी की बैठक में जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार माँदड़ ने 
रेडक्रॉस की समीक्षा करते हुए गरीबों की मदद करने में रेडक्रॉस की अग्रणी भूमिका की सराहना की। रेडक्रॉस जिला शाखा के सहयोग से अत्यंत निर्धन बच्चों के दिल में छेद की सर्जरी, गूंगे बहरे बच्चों की सर्जरी, मोतियाबिंद आदि कराये कार्यों के बारे में जानकारी ली साथ ही जिलाधिकारी ने  दिव्यांग बच्चों की दिव्यांगता दूर कर स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के साथ ही समाज  की मुख्य धारा से जोड़ने के उद्देश्य से अभिनव प्रयास करते हुए  मिशन समर्थ  का आगाज किया ।
जिलाधिकारी ने बताया कि मिशन समर्थ के तहत जनपद में 4 वर्ष से लेकर 10 वर्ष तक के बच्चों को चिन्हित कर ,कुशल डाक्टर से जॉंच कराकर आवश्यकतानुसार सर्जरी कराकर उनकी दिव्यांगता को दूर किया जायेगा।
जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ0 गोरखनाथ पटेल, सीएमओं डॉ0 लक्ष्मी सिंह और  जिला कार्यक्रम अधिकारी आर बी सिंह को निर्देशित किया कि 4 वर्ष से 10 वर्ष के बच्चों को चिन्हित कर सूची उपलब्ध करायें जिससे उनकी स्क्रीनिंग कराकर बच्चों का अगले 03 से 04 महीने के अन्दर आपरेशन कराया जाया सके।
उन्होने जनपद के व्यवसायियों, अधिकारियों, नागरिकों और अन्य सम्मानित जनों से  अपील किया है कि रेड क्रास सोसाइटी के माध्यम से ऐसे गरीब परिवारों को सम्बल प्रदान करें, जिलाधिकारी ने कहा कि वे स्वंय भी हर सम्भव सहयोग करेंगे।  बैठक में जिलाधिकारी के कार्यकाल के दौरान जनपद रामपुर में मिशन समर्थ के तहत कराये गये दिव्यांग बच्चों के आपरेशन के पूर्व और बाद के तस्वीरों की वीडियों क्लीपींग दिखायी गयी जिलाधिकारी ने कहा कि इसी प्रकार से कार्य करते हुए दिव्यांग बच्चों को भी मुख्यधारा से जोड़ने के प्रयास किए जाए।
इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम, सीमओ डॉ लक्ष्मी सिंह, डॉ  राजीव कुमार, बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ0 गोरखनाथ पटेल, रेडक्रॉस के सचिव डा. मनोज वत्स , इन्द्रभान सिंह, इन्दू, अमित गुप्ता, कोषाध्यक्ष डा0 संदीप पाण्डेय,शशिकांत सिंह डॉ.शैलेश सिंह,डॉ सुभाष राय, रवि सिंह, विद्याधर राय विद्यार्थी, जनार्दन सिंह ,राज कुमार बिंद, राकेश कुमार आदि लोग उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी सूची जारी, जानें किसे कहां से लड़ा रही है पार्टी, देखे सूची