अशोका इंस्टीट्यूट और अल्ट्राटेक सीमेंट के बीच हुआ एम0ओ0यू0 एवं सेंटर आफ एक्सिलेंस का हुआ उद्घाटन


अशोका इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलाजी एण्ड मैनेजमेंट और अल्ट्राटेक सीमेंट के बीच आधिकारिक तौर पर उच्च शिक्षा के क्षेत्र में आपसी विकास और नवाचार को बढ़ावा देने के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर हुआ जिसमें अशोका इंस्टीटयूट की तरफ से चेयरमैन ई0 अंकित मौर्य एवं अल्ट्राटेक सीमेंट की तरफ से जोनल हेड श्री सुप्रित सिंह धडवाल, तकनीकी एवं ग्राहक समाधान मुंबई द्वारा प्रतिनिधित्व किया गया और साथ ही इण्डियन इण्डस्ट्रीज एशोसियेशन सचिव श्री नीरज पारीख, डीजीएम तकनीकी और ग्राहक समाधान मुंबई श्री हेमंत जैन, क्षेत्रीय प्रमुख टीसीएस काशी अल्ट्रा टेक सीमेंट श्री आदिश सिंह मोदी, और जीएम बिक्री और विपणन श्री सोवेश जैना, के साथ संस्थान के चेयरमैन ई0 अंकित मौर्य, वाइस चेयरमैन डा0 अमित मौर्य, डायरेक्टर डा0 सारिका श्रीवास्तव एवं डायरेक्टर फार्मेसी डा0 बृजेश सिंह द्वारा दीप प्रज्जवलित करके किया गया। 
कार्यक्रम का शुभारम्भ दीपप्रज्जवलन व राष्ट्र गान के साथ किया गया तथा संस्थान की डायरेक्टर डा0 सारिका श्रीवास्तव द्वारा सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए संस्थान के परिचय को सभा के समक्ष प्रस्तुत किया गया तथा उनके द्वारा समझौता ज्ञापन व सेंटर आफ एक्सिलेंस के तात्कालिक महत्व पर भी प्रकाश डाला गया। 
  इस अवसर पर श्री सुप्रित सिंह धडवाल ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि इस अग्रणी साझेदारी का उद्देश्य दोनों पक्षों की विशेषज्ञता और संसाधनों को शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने और छात्रों को सीखने के लिए एक बहु-विषयक दृष्टिकोण के साथ सशक्त बनाना है जिसमें संयुक्त अनुसंधान परियोजनाएं, संकाय आदान-प्रदान और उद्योग की आवश्यकताओं के अनुरूप नवीन शैक्षणिक कार्यक्रमों का विकास शामिल है। 
एमओयू साइन के दौरान चेयरमेन ई.अंकित मौर्य ने विश्वास दिलाया कि संस्थान विद्यार्थियों के विकास के लिए सदैव पूर्ण सहयोग देता रहेगा तथा विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास को लेकर शैक्षणिक संस्थाओं व उद्योगों के साथ एमओयू के माध्यम से उन तक अन्य जानकारियां व सुविधाएं पहुंचाने का प्रयास निरन्तर किया जा रहा है। 
इसी क्रम में संस्थान द्वारा धारणीय विकास व उत्कृष्ट संरचना पदार्थो के विषय पर अल्ट्राटेक सीमेंट लिमिटेड एवं अशोका इंस्टीट्यूट के मध्य समझौते के आधार पर संस्थान में सेंटर आफ एक्सिलेन्स “सस्टेनेबल डेवेलपमेंट एण्ड एडवांस्ड कंस्ट्रक्शन मेटेरियल्स” की स्थापना की गयी जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथियों द्वारा किया गया। 
इस अवसर पर सिविल इंजी विभाग के साथ साथ अन्य विभागों के विभागाध्यक्ष एवं शिक्षकगण उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन गौरव कुशवाहा द्वारा किया गया तथा धन्यवाद ज्ञापन सिविल इंजी0 विभाग के विभागाध्यक्ष ई0 प्रशान्त कुमार गुप्ता द्वारा किया गया। 

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम