महिलाओं को सशक्त बनाना हम सब का संकल्प -डॉ राज बहादुर यादव





जौनपुर। मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज के सौदागर हाल में राष्ट्रीय सेवा योजना के छठे दिन अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के रूप में मनाया गया इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ अब्दुल कादिर खान ने की मुख्य अतिथि राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक राजबहादुर यादव एवं विशिष्ट अतिथि पूर्वांचल विश्वविद्यालय की प्रोफेसर डॉ जान्हवी श्रीवास्तव रही।
कार्यक्रम की शुरुआत पूर्व स्वयंसेविका रिया ने अपनी मधुर आवाज से (स्वर कोकिला) लता मंगेशकर की गीत गाकर किया ।मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा राष्ट्रीय सेवा योजना देश एवंम समाज को को विकसित भारत बनाने के लिए हमेशा तैयार रहती हैं महिलाएं सशक्त बनाना हम सब का संकल्प है।


डॉ जान्हवी श्रीवास्तव ने अपने संबोधन में कहा की महिलाएं सशक्त होने के साथ-साथ शिक्षित भी होनी चाहिए क्योंकि महिलाओं से ही परिवार एवं समाज का उत्थान होता है एवंम हम सब को मन की शक्ति का विकास स्वयं करना होगा
प्राचार्य डॉ अब्दुल कादिर खान ने कहा महिलाओं को सशक्त एवं निडर बनाना जरूरी है देश के उत्थान के लिए निरन्तर महिलाओं ने अपनी अहम भूमिकाएं दी जा रही है आज समाज में महिलाओं को बराबरी का हिस्सा मिलता हैअतिथियों का धन्यवाद डॉ ममता सिंह ने दियाछात्र संसद में राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयंसेविकाओं ने महिला सशक्तिकरण पर अपने-अपने विचार पक्ष-विपक्ष के रूप में रखें।
इस मौके पर राष्ट्रीय सेवा योजना के दिव्या गुप्ता वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डॉ राकेश कुमार बिंद डॉ विवेक विक्रम, सुमित सिंह सत्यम मौर्या एवंम सैकड़ो की संख्या में स्वयंसेवक एवं श्रम सेविकाएं मौजूद रहे कार्यक्रम का संचालन अहमद अब्बास खान ने किया

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता एवं पूर्व विधायक के परिवार जनों पर फिर मारपीट और छेड़खानी का मुकदमा हुआ दर्ज, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

भाजपा के प्रत्यशियो की दसवीं सूची जारी, मछलीशहर से भी प्रत्याशी घोषित देखे सूची

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी सूची जारी, जानें किसे कहां से लड़ा रही है पार्टी, देखे सूची