ईएलसी निर्वाचन साक्षरता क्लब कार्यशाला आयोजित


निर्वाचन साक्षरता क्लब के माध्यम से मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर ज़ोर
जौनपुर। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार माँदड़ के निर्देश के क्रम में जनपद के मतदाताओं को जागरूक बनाकर लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में अधिक से अधिक मतदान कराने के उद्देश्य से ईएलसी निर्वाचन साक्षरता क्लब की कार्यशाला राजा श्रीकृष्ण दत्त इ.का. के सभागार में आयोजित किया गया। जिसमें लगभग 114 कालेजों से आये स्वीप नोडल अधिकारी/प्रतिनिधि व कैम्पस अम्बेस्डर को प्रशिक्षित किया गया कि अपने अपने कालेजों में गठित ईएलसी को सक्रिय करते हुए निरन्तर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाये और जनपद में 25 मई को मतदान करने के लिए सभी मतदाताओं को प्रेरित करें। जिससे जनपद का मतदान प्रतिशत बढ़े। 
जिला विद्यालय निरीक्षक प्रतिनिधि/ईएलसी कोआर्डिनेटर रमेश चन्द्र यादव ने उपस्थित लोगों को मतदाता जागरूकता चलाने हेतु संकल्प दिलाते हुए मतदान की शपथ दिलाई।ईएलसी योजना के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए ईएलसी कोआर्डिनेटर रमेश चन्द्र यादव ने कहा कि हमारे लोकतंत्र को अधिक मजबूत बनाने के लिए, हमारा उद्देश्य सभी पात्र मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में दर्ज कराना है और यह सुनिश्चित करना है कि यह शत-प्रतिशत त्रुटि मुक्त हो। मतदाता शिक्षा का मुख्य उद्देश्य, मतदाताओं को सूचित करना, उन्हें नैतिक बनाना और उनकी भागीदारी को बढ़ाने में मदद करना है। 
उन्होंने जनपद के सभी इन्टर और डिग्री कालेजों से अपील किया कि अपने कालेज में गठित निर्वाचन साक्षरता क्लब को सक्रीय करते हुए इसके माध्यम से एक मज़बूत आंदोलन चलाते हुए सभी मतदाताओं को  मतदान करने के लिए जागरूक व प्रेरित करें।
जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने कहा कि निर्वाचन साक्षरता क्लब के माध्यम से बड़ा चुनावी साक्षरता आंदोलन चलाये जिससे ‘’कोई मतदाता छुट न जाए” के उद्देश्य को पूरा किया जा सकें, और शत-प्रतिशत मतदान हो। उन्होंने कहा कि सभी लोग बीएलओ के माध्यम से या वोटर हेल्पलाइन ऐप या वोटर पोर्टल के माध्यम से आनलाइन अपना नाम मतदाता सूची में चेक कर सकते हैं, यदि 18 वर्ष से ऊपर के किसी का नाम सूची में नहीं है तो तुरंत इस ऐप के माध्यम से फार्म 6 भरकर आवेदन कर सकते हैं। जिससे 25 मई को आप मतदान कर सकें। 
संचालन प्रधानाचार्य डा० संजय चौबे ने किया। इस अवसर पर अशोक तिवारी, प्रधानाचार्य डा० संतोष सिंह, प्रधानाचार्य डा जे पी सिंह, प्रेम चन्द्र, डा रमेश चन्द, विश्वनाथ यादव, रवि सिंह, आनन्द तिवारी, बृजभूषण यादव, संजय सिंह, सत्य प्रकाश सिंह सहित विभिन्न कालेजों के स्वीप नोडल व कैम्पस अम्बेसडर उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

जौनपुर संसदीय क्षेत्र में 12 मछलीशहर मे एक पर्चा हुआ निरस्त