रोजगार मेला में 1238 युवाओं का हुआ चयन, राज्यमंत्री गिरीश चन्द यादव ने किया उद्घाटन


    

जौनपुर। राजकीय आईटीआई सिद्दीकपुर में जिला सेवायोजन कार्यालय, राजकीय आईटीआई एवं कौशल विकास मिशन के संयुक्त तत्वावधान में मिशन रोजगार के अंतर्गत आयोजित वृहद रोजगार मेले का उद्घाटन मुख्य अतिथि राज्यमंत्री आवास एवं शहरी नियोजन गिरिश चन्द यादव ने  जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की उपस्थिति में किया।
  इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने कहा कि आईटीआई परिसर में प्रतिष्ठित कंपनी लोगों को रोजगार देने के लिए आई हैं, जिसमें जिले के लोगों को बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर प्रदान किए जा रहे हैं। राज्य मंत्री ने कहा कि सरकारी नौकरी में तो विभिन्न प्रकार की सीमाएं होती हैं लेकिन प्राइवेट नौकरी में ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा कि केंद्र एवं राज्य की सरकार कौशल विकास के प्रशिक्षणार्थियों को रोजगार दिलाने के लिए कटिबद्ध है। प्रधानमंत्री के मेक इन इंडिया ,मुद्रा बैंक योजना के तहत रोजगार प्रदान कर लोगों के जीवन में बदलाव लाया गया है। उन्होंने कहा कि डिजिटल इंडिया एवं मुद्रा बैंक योजना के तहत लगभग डेढ़ करोड़ लोगों को रोजगार दिया गया है। कौशल विकास के तहत विभिन्न ट्रेडों के तहत प्रशिक्षणार्थियों को रोजगार प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने जॉब प्राप्त करने वालों से अनुरोध किया है कि नौकरी पाने के उपरांत लगन एवं ईमानदारी से कार्य करें।
इस मेले में निजी क्षेत्र की 20 कम्पनियों द्वारा 1238 युवाओं का चयन विभिन्न पदों पर किया गया। नियुक्ति पाने वाले 50 युवाओं को मा0 मंत्री द्वारा नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया। इस अवसर पर डी0डी0 सेवायोजन प्रयागराज रविशेखर आनंद, जिला विकास अधिकारी बी.बी. सिंह, डीपीआरओ सन्तोष कुमार, प्रधानाचार्य राजकीय आईटीआई राकेश कुमार एवं एडीईओ आलोक सिंह उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया