गैस बुकिंग हुईं आसान,इस नम्बर पर मिस काल देते ही हो जायेगा सिलेन्डर बुक




 अब गैस बुकिंग को लेकर खबर आ रही है जो  सभी कस्टमर्स के लिए काफी अच्छा और सही होगा। अब एलपीजी गैस सिलेंडर बुक कराना आसान हो गया है। अब आप सिर्फ एक मिस्ड कॉल करके सिलेंडर बुक करा सकते हैं। देशभर में आप कहीं से भी इंडियन ऑयल LPG कस्टमर्स फोन नंबर 8454955555 पर एक मिस्ड कॉल देके गैस सिलेंडर की बुकिंग करा सकते हैं। इसकी शुरूआत की जानकारी केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धमेंद्र प्रधान ने एक कार्यक्रम के दौरान दी है।
इस सुविधा के आने से अब गैस बुकिंग काफी आसान हो जाएगी। कस्टमर्स को नॉर्मल कॉल में लगने वाले शुल्क से भी बचत होगी, क्योंकि गैस बुकिंग के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। इससे समय की बचत भी होगी। भुवनेश्वर के अलावा ये योजना जल्द पूरे देश में शुरू होगी।
सुविधा की लांचिंग के समय पर प्रधान ने गैस सिलेंडर वितरकों को निर्देश दिया कि, ”वे सिलेंडर की आपूर्ति कुछ घंटे में ही करने का प्रयत्न करें। इस अवसर पर प्रधान ने वैश्विक स्तर के ऑक्टेन 100 पेट्रोल के इंडियन ऑयल वैरिएंट एक्सपी100 का दूसरा चरण भी शुरू किया।”
प्रधान ने कहा, ‘डिजिटल इंडिया के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन की दिशा में ये उपभोक्ता केंद्रित पहलें एलपीजी रिफिल बुकिंग और नए कनेक्शन रजिस्ट्रेशन को अधिक सुविधाजनक और मुफ्त बनाएगी। इससे विशेषरूप से वृद्ध लोगों और ग्रामीण क्षेत्र के ग्राहकों को फायदा पहुंचेगा।’

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया