जाने कैसे मां की लापरवाही बन गयी मासूम के मौत का कारण



जौनपुर।जनपद में एक मां की लापरवाही ने उसके कलेजे के टुकड़े को मौत ने छीन लिया यानी मासूम बच्चा इस दुनियां को समझने के पहले ही काल के गाल में चला गया है। घटना ने परिजन सहित पूरे गांव को झंकझोर कर रख दिया है तो माँ अपनी लापरवाही को अपने मासूम के मौत का कारण मानते हुए रोते रोते बेहोश हो जा रही है ।
घटना जनपद के थाना सरपतहां क्षेत्र स्थित ग्राम  कटघर की है यहां पर बीते मंगलवार की शाम पानी भरे एक गड्ढे में डूबने से डेढ़ वर्षीय मासूम  बच्चे की मौत हो गई। पानी में शव उतराया दिखने पर जानकारी होते ही घर में कोहराम मच गया। मां एव परिजनों के करुण-क्रंदन से पूरे गांव का माहौल गमगीन हो गया है। बता दे उक्त गांव निवासी रिंकू यादव का डेढ़ वर्षीय पुत्र कान्हा घर के सामने एक गेंद से खेल रहा था। और कान्हा की मां प्रियंका यादव घरेलू कामकाज में व्यस्त थी। परिवार के अन्य सदस्य बरौत बुढ़िया माई का दर्शन-पूजन करने गए थे। खेलते-खेलते गेंद गड्ढे के पानी में चली गई उसे निकालने की कोशिश में कान्हा गड्ढे में गिरकर डूब गया जिससे उसकी मौत हो गई।
जब कुछ समय बाद तक कान्हा नजर नहीं आया तो उसकी मां उसकी खोजबीन करने लगी तो गड्ढे में कान्हा का शव दिखाई पड़ते ही चीख पड़ी। हादसे की खबर लगते ही रामनगर बाजार में सब्जी की दुकान चलाने वाले पिता रिंकू घर पहुंचे। जीवित होने की उम्मीद में आनन-फानन में अपने जिगर के टुकड़े को लेकर राजकीय पुरुष चिकित्सालय शाहगंज ले गए। वहां पर  चिकित्सक ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। घटना से मां प्रियंका व दादी कलावती सहित अन्य स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। इस घटना से परिवार सहित पूरे गांव में मातमी सन्नाटा छा गया है। यहां लोग ईश्वर को दोषी करार देते नजर आये है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

प्रातः काल तड़तड़ाई गोलियां, बदमाशों ने अखिलेश यादव की कर दिया हत्या,ग्रामीण जनों में घटना को लेकर गुस्सा

मुम्बई से आकर बदलापुर थाने में बैठी प्रेमिका, पुलिस को प्रेमी से मिलाने की दी तहरीर, पुलिस पर सहयोग न करने का आरोप

आइए जानते है कहां पर बारिश के दौरान आकाश से गिरी मछलियां, ग्रामीण रहे भौचक