भिखारी की झोपड़ी से मिला लाखों रूपया, जाने पूरा मामला क्या है



नगर कोतवाली क्षेत्र के डीसीएसके पीजी कालेज मोड़ पर कोरोना काल के दौरान हुई भिक्षा मांग कर जीवन यापन करने वाले साधू की मौत के बाद रव‍िवार  को उनकी झोपड़ी से 1.56 लाख रुपये के सिक्के व नोट मिले। सिटी मजिस्ट्रेट जेएन सचान और कोतवाल डीके श्रीवास्तव ने कोतवाली में इसकी गिनती कराई तो एक-दो, पांच, 10 और 20 रुपये के नोट निकले। पुलिस ने बरामद पैसा जब्त कर लिया, आज पूरी रकम ट्रेजरी में जमा कराई गयी ।
डीसीएसके पीजी कालेज मोड़ में एक झोपड़ी में मौनी बाबा नाम के साधू रहते थे। कोरोना काल के दौरान उनकी मौत हो गई थी। उनके कुछ अनुवायियों ने उनकी झोपड़ी खोलने की प्रशासन से मांग की थी। सोमवार को जब पुलिस ने झोपड़ी खोलवाई तो उसमें से चार बक्से निकले। जब बक्सों को खोलकर देखा गया तो बड़ी संख्या में सिक्के व नोट मिले। यह देख पुलिस ने इसकी सूचना सिटी मजिस्ट्रेट को दी। सूचना मिलते ही सिटी मजिस्ट्रेट भी पहुंचे। पूरा सामान कोतवाली ले जाया गया। यहां जब सामान खोले जाने लगे तो सिक्के व नोट बड़ी मात्रा में पाए गए। यहां इनकी गिनती कराई गई।
बरामद रकम में एक-दो, पांच और 10 रुपये के सिक्कोंं के अलावा 10-20 रुपये के नोट भी मिले। सभी को जब जोड़ा गया तो पूरी रकम 1.56 लाख से अधिक की मिली। गिनती करने के बाद प्रशासन ने पैसे को जब्त कर लिया और झोपड़ी सील कर दी गई है। बताया कि साधू की झोपड़ी से मिले पैसे को ट्रेजरी में जमा होगा। कोतवाल डीके श्रीवास्तव ने बताया कि साधू के अनुवायियों के कहने पर झोपड़ी खोली गई तो उसमें से बड़ी मात्रा में सिक्के व नोट मिले है। जो अब सरकारी सम्पत्ति होगा। 

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम