पुलिसिया दबाव के सामने घुटना टेकते हुए पूर्व सांसद धनन्जय सिंह ने कोर्ट में किया सिलेन्डर




जौनपुर। लखनऊ के अजीत हत्या काण्ड में पूर्व सांसद एवं बाहूबली नेता धनन्जय सिंह के उपर पुलिस द्वारा इनाम घोषित करते हुए शिकंजा कसते हुए लगातार उनके ठिकानों पर की जा रही छापामारी के चलते आज धनन्जय सिंह ने प्रयागराज में एमपी एमएलए कोर्ट में  दिन मे 12 बजे के आसपास अपने अधिवक्ताओं को लेकर सिलेन्डर कर दिये है ।
बतादे कि गत 03 मार्च 21को लखनऊ पुलिस ने पूर्व सांसद धनन्जय सिंह की गिरफ्तारी के लिए 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया था तभी से लखनऊ पुलिस एसीपी विभूति खण्ड के नेतृत्व में पूर्व सांसद के तमाम ठिकानों पर लगातार छापे मारी करने के साथ उनकी अचल सम्पत्तियों को चिन्हित किया जा रहा था । पुलिस की कार्यवाही से संकेत साफ मिल रहा था कि धनन्जय सिंह के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की तैयारी चल रही है।
विगत 6 जनवरी 21 को लखनऊ के थाना विभूति खण्ड में मु.अ.सं.15/21 से दर्ज हत्या के मुकदमे में धनन्जय सिंह का नाम तो नहीं था लेकिन पुलिस शुरू से ही इनकी साजिश मान रही थी। इस हत्या काण्ड में पुलिस के हाथों मारे गये मुख्य शूटर गिरधारी उर्फ डाक्टर एवं घटना में घायल बदमाश का उपचार करने वाले चिकित्सक के बयान से धनन्जय सिंह को पुलिस ने अभियुक्त करार दिया और पहले गैर जमानती वारंट फिर इनामियां अपराधी घोषित किया इसके बाद उनके ठिकानों पर छापे मारी करनेके अभियान की गम्भीरता को देखते हुए धनन्जय सिंह ने आज प्रयागराज की एमपी एम एल ए कोर्ट में हाजिर होकर जेल की सीखचों में कैद हो गये है। 
हलांकि पूर्व सांसद के परिजन का आरोप यह भी है कि पुलिस पूर्व सांसद को फर्जी मुकदमे में फंसा कर उनके हत्या की साजिश रच रही है। अब संभावना जतायी जा रही है कि पुलिस धनन्जय सिंह को रिमांड पर भी ले सकती है। जो भी हो लेकिन पुलिसिया कार्यवाही से धनन्जय सिंह के परिजन सहित सभी समर्थको में हड़कंप मच गया है। खबर यह भी है कि कोर्ट में सिलेन्डर करते समय उनके साथ बड़ी संख्या में अधिवक्ता और सहयोगी जन मौजूद रहे ताकि कोई अप्रिय घटना न हो सके।   



Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने