पंचायत चुनाव में वालीवुड का तड़का, अभिनेत्री दीक्षा सिंह की जाने क्या है इच्छा


जौनपुर । विधानसभा और लोकसभा में वालीवुड के सितारे चुनावी जंग में तो अक्सर देखने सुनने को मिलता है। लेकिन इस त्रिस्तरीय  पंचायत के चुनाव में वालीवुड का तड़का कुछ खास हो गया है। जी हां जनपद के विकास खण्ड बक्शा स्थित वार्ड संख्या 26 से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव फेमिना मिस इन्डिया 2015 की रनर अप रही दीक्षा सिंह चुनावी समर में कूद गयी है और आज अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया है। इनकी नजर जिला पंचायत सदस्य तक ही नहीं बल्कि जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर है।सफलता अस्पताल तो भविष्य के गर्भ में है लेकिन दीक्षा सिंह ने इस चुनाव में वार्ड संख्या 26 को ग्लैमरस बना दिया है।
यहाँ बतादे कि जौनपुर की बेटी मिस इंडिया रनर अप दीक्षा सिंह ने अपने गृह जिले से जिला पंचायत का चुनाव लड़ने का ऐलान करते हुए आज नामांकन पत्र भी दाखिल कर दिया है।
अभिनेत्री दीक्षा सिंह जनपद जौनपुर के विकास खण्ड बक्शा क्षेत्र स्थित ग्राम चितौड़ी मूल की निवासीनी हैं। उनके पिता का नाम जितेंद्र सिंह है, जो एक बड़े कारोबारी है। सितारों की दुनियां में कदम रखने के साथ अब दीक्षा सिंह ने राजनीति में आने का मन बना लिया है। इस समय वह खुद गांव-गांव जाकर प्रचार में लग गई हैं. बॉलीवुड में अच्छा नाम कमा चुकीं अभिनेत्री दीक्षा सिंह का कथन है कि वह पंचायत चुनाव में कुछ बदलाव की सोच के साथ आई हैं.


दीक्षा सिंह का बयान है कि कॉलेज के समय से ही प्रतियोगिताओं व राजनीतिक डिबेट में प्रतिभाग करती रही हैं और वह हमेशा गांव में समय-समय पर आती रहीं।  गांव आने पर देखा कि आज भी गोवा, मुंबई की तर्ज पर यह जनपद  विकास से कोसों दूर है। तो अलग करने की तमन्ना लेकर पंचायत के चुनाव में आ गयी हूँ। जाति को लेकर राजनीति में मैंने कुछ नहीं देखा है. इंसान को इंसान से प्यार करना चाहिए. मेरे पापा की हमेशा सोच रही कि कि मैं कुछ अलग करूं. दीक्षा ने कहा कि फिल्मी दुनिया में कभी नहीं जाना चाहती थी। मैं बीते 25 सालों से लगभग हर वर्ष 3 महीने तक गांव में रहती हूं।
दीक्षा सिंह के अनुसार, उन्होंने गांव से कक्षा तीन
तक की पढ़ाई पूरी की. इसके बाद वह अपने पिता के साथ मुंबई और फिर गोवा चली गईं. फेमिना मिस इंडिया-2015 में प्रतिभाग के समय वह बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा थीं. वहीं पिता जितेंद्र सिंह का गोवा व राजस्थान में कारोबार है. अभी फरवरी 2021 में दीक्षा के आए एलबम 'रब्बा मेहर करे' ने खूब सफलता बटोरी. उन्होंने बॉलीवुड की 'इश्क तेरा' फिल्म की लेखन भी किया है. इसके अलावा इन्होंने कई बड़ी कंपनियों के विज्ञापन में काम किया है. उनकी हाल ही में बड़े बैनर की वेबसीरीज फिल्म आ रही है। दीक्षा सिंह कहती हैं कि इस पंचायत चुनाव में गांव की जनता से असीम स्नेह प्यार मिल रहा है जिसका मै आजीवन रिणी रहूंगी।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

प्रातः काल तड़तड़ाई गोलियां, बदमाशों ने अखिलेश यादव की कर दिया हत्या,ग्रामीण जनों में घटना को लेकर गुस्सा

सीएम योगी का चुनावी वादा बिजली बिल बकाये को लेकर दिया यह आदेश

आज से लगातार 08 दिनों तक बैंक रहेंगे बन्द जानें इस माह में कितने दिवस होगे काम काज