गंगा नदी की रेती पर दफन शव जाने कैसे खोल रहे हैं सरकारी व्यवस्था की पोल



डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभारवाले जिले रायबरेली के गेगासों गंगाघाट से विचलित करने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। कोरोना महामारी के दौरान सैकड़ों मृतकों के शव गंगा नदी के रेत के ऊपर ही दफन कर दिये गए भारी संख्या में गंगानदी के रेत में दफन किए जा रहे। शवों को लेकर अब ग्रामीणों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि रात में कुत्ते शवों को खाते भी है साथ ही शवों की दुर्गंध से लोगों का जीना मुहाल है। अब आप खुद ही देखें इन तस्वीरों को रायबरेली जिले के सरेनी कोतवाली क्षेत्र के गेगासों गंगा घाट की है। रेत के ऊपर दफन किए जा रहे इन शवों को प्रशासन नजरअंदाज कर रहा है। गंगा घाट के हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं।
प्रतिदिन दर्जनों शव गंगा घाट पर पहुंच रहे हैं और लोग गंगा रेत में ही शवों को दफन कर रहे हैं। तस्वीरें देखकर आप की भी रूह कांप जाएगी। यह देखिए आप खुद ही देखिए किस तरह से लाल पीले और सफेद कपड़ो से ढके रेत के ढेर के नीचे शवों को दफन कर दिया जाता है और रात के अंधेरे में कुत्ते अपना निवाला बनाते हैं। अब तो हालात यह हो गए हैं कि गांव के लोग और गंगा तट पर आने वाले लोग नजारा देख कर परेशान हो रहे है। सैकड़ों की संख्या में अब तक शवों को दफना दिया गया है। लेकिन प्रशासन को कोई खबर नहीं है।
ग्रामीणों और गंगा घाट पर मौजूद लोग रेत में शवो को दफन करने से परेशान है। ग्रामीणों की मानें तो कोरोना महामारी के दौरान से सबसे ज्यादा शवों को दफन किया जा रहा है। जिससे गांव में महामारी का खतरा बढ़ता जा रहा है। वही फतेहपुर बॉर्डर उन्नाव बॉर्डर से वह लखनऊ तक किला से यहां पर विसर्जन के लिए आती है। जब इस मामले में एडीएम प्रशासन राम अभिलाष से बात की गई, तो उन्होंने बताया कि एक फोटो वायरल हो रही है। समाचारों में चल रहा है यह खबर भ्रामक है ऐसा कुछ नहीं दिख रहा है और हमारे एसडीएम लालगंज जांच कर रहे है।

Comments

  1. इस प्रकार सॉन्ग को पूर्ण रूप से नियोजित होने के कारण भविष्य में एक बहुत बड़े खतरे की घंटी है क्योंकि वायरस कभी भी मरता नहीं है अगर यह बारिश के समय पानी में मिल जाएगा और उसका बदला हुआ स्टैंड जो पानी में भी जीवित रह सकता है और बहुत बड़ी तबाही मचा सकता है इसलिए प्रशासन और लोगों से निवेदन है की करो ना संबंधित शवों का पूर्ण रूप से नियोजन करें जिससे भविष्य में थोड़ी सुरक्षा मिल सकती है

    ReplyDelete
    Replies
    1. सॉन्ग को शवपढ़ा जाए

      Delete

Post a Comment

Popular posts from this blog

सड़क दुर्घटना में सिपाही की मौत विभाग में शोक की लहर

एसपी जौनपुर ने फिर आधा दर्जन से अधिक थाना प्रभारियों का किया तबादला

जौनपुर जलालपुर थाने के नये थानेदार को सिर मुड़ाते ही पड़े ओले, रेहटी गांव में हत्या कर फेंकी लाश मिलने से इलाके में सनसनी