योग तन मन दोनों को स्वस्थ रखता है, करें योग रहें निरोग - मनीष कुमार वर्मा डीएम जौनपुर



जौनपुर। अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 
जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा योग करने के पश्चात जनपद वासियों को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामना देते कहा कि योग तन और मन दोनों को स्वस्थ रखता है। इसलिए योग को जीवन में शामिल करें। योग्य इम्यूनिटी पावर को भी बढ़ाता है और विभिन्न बीमारियों से लड़ने में सहयोग करता है।
श्री वर्मा ने एक मुहावरे का जिक्र करते हुए कहा कि "जीवन भले ही छोटा हो परंतु स्वस्थ जीवन, आत्मनिर्भर जीवन, परोपकारी जीवन, आम जनमानस के लिए हितकारी जीवन" हो, यह तभी संभव है जब हम स्वयं स्वस्थ रहेंगे।  प्रतिदिन योग करने से तन मन  तो स्वस्थ रहता ही है ,लंबे समय से चली आई बीमारियां धीरे-धीरे समाप्त हो जाती हैं। योग को अगर श्रद्धा और भाव से किया जाए तो जन्मों से चले आए विकार /रोग दूर हो जाते।  योग  के  विभिन्न मुद्रा, प्राणायाम  करने से शरीर में ऊर्जा का संचार  होता है। योग करने से न सिर्फ हम स्वस्थ होते हैं अपितु हमारे आसपास का वातावरण सकारात्मक बना रहता है, चेहरे पर तेज होता है, जो आपको दूसरों से अलग करता है। योग परमात्मा से जोड़ता है। योग के विभिन्न लाभ है। इसको शब्दों में बताया नहीं जा सकता  खुद करें योग, रहें निरोग" और लोगों को प्रेरित करें कि योग को जीवन में महत्वपूर्ण स्थान देते हुए स्वस्थ जीवन व्यतीत करें।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम