सरकारी गैर सरकारी स्तर पर मनाया गया योग दिवस,जानें किसने क्या कहा



जौनपुर। अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आज सरकारी गैर सरकारी एवं समाज सेवियों तथा राजनैतिको ने अपने स्तर व तरीके से सरकारी गाइड लाइन का पालन करते हुए योग किया और समूचे समाज को योग कर स्वस्थ रहने की प्रेरणा दिया है
इस क्रम में जौनपुर के सांसद श्याम सिंह यादव के शहरी आवास स्थित मीयांपुर पर योग शिविर आयोजित किया गया जिसमें स्वयं सांसद श्याम सिंह यादव सहित तमाम प्रबुद्ध जनों ने योग कार्यक्रम में भाग लिया और योग प्रणायाम क्रियाओं को करके योग दिवस मनाया। इस अवसर पर सांसद श्री यादव ने कहा कि जीवन को स्वस्थ एवं निरोगी बनाये रखने के लिए योग बहुत ही जरूरी है। योग से शरीर में किसी भी रोग से लड़ने की क्षमता प्रदान करता है।


पुलिस लाइन में सीओ सिटी एवं प्रतिसार निरीक्षक के नेतृत्व में पुलिस के रंगरूटो को योग कराया गया। इस अवसर सीओ सिटी ने कहा कि योग व्यक्ति के तन व मन दोनो को स्वस्थ रखने का काम करता है। योग से शरीर की सभी रक्त कर्णिकायें सक्रिय रूप काम करती है जो स्वस्थ एव सुखद जीवन प्रदान करती है। यहां पर योग गुरू के द्वारा योग प्राणायाम आदि कराया गया।
मो हसन पीजी कालेज में कालेज के प्राचार्य डॉ अब्दुल कादिर के द्वारा योग प्राणायाम करके योग दिवस मनाया गया। इस अवसर पर डाॅ कादिर ने कहा कि योग क्रिया में अनुलोम बिलोम सबसे कारगर प्राणायाम है इसे नित्य करने से सूगर, ब्लड प्रेशर आदि गम्भीर बीमारियों से निजात मिल सकती है। योग करने वाले व्यक्ति की जीवन भी लम्बा होता है।हमारे रिषी महर्षी योग क्रियाओं को अपना कर सैकड़ो साल का जीवन जीये है। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मुम्बई से आकर बदलापुर थाने में बैठी प्रेमिका, पुलिस को प्रेमी से मिलाने की दी तहरीर, पुलिस पर सहयोग न करने का आरोप

आइए जानते है कहां पर बारिश के दौरान आकाश से गिरी मछलियां, ग्रामीण रहे भौचक

पूर्वांचल की राजनीति का एक किला आज और ढहा, सुखदेव राजभर का हुआ निधन