फर्जी दस्तावेज के आधार पर शिक्षक बना व्यक्ति गिरफ्तार, गया जेल



दूसरे व्यक्ति के शैक्षिक प्रमाण पत्रों के आधार पर गलत तरीके से शिक्षक की नौकरी प्राप्त करने वाले व्यक्ति को आजमगढ़ जनपद की रौनापार पुलिस ने प्राथमिक विद्यालय दाम महुला के पास से गिरफ्तार किया।  
वर्ष 2011 में कानपुर नगर के बर्रा थाना क्षेत्र निवासी कमल नरायण मिश्र पुत्र स्व. कपिल देव मिश्रा बेसिक शिक्षा विभाग में बतौर सहायक अध्यापक का पदभार ग्रहण किया था। नियुक्ति में कमल नरायन ने कूटरचित दस्तावेज लागाए थे। उसकी तैनाती आजमगढ़ के शिक्षा क्षेत्र हरैया अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय दाम महुला पर हुई।
फर्जीवाड़े की शिकायत विभाग में हुई तो जांच शुरू हुई और जांच में कमल नरायण मिश्र के फर्जीवाड़े की कलई खुलती गई। फर्जीवाड़े की पुष्टि होते ही खंड शिक्षाधिकारी हरैया ने कमल नरायण के खिलाफ रौनापार थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करा दिया। वहीं मुकदमा दर्ज होने की भनक लगते ही कमल नरायनण विद्यालय छोड़ कर फरार हो गया। मुखबिर से मिली सूचना पर रौनापार पुलिस ने कमल नरायण को शुक्रवार की सुबह प्राथमिक विद्यालय दाम महुला के पास से गिरफ्तार कर लिया। उसका संबंधित धाराओं में चालान कर दिया गया है। 

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता एवं पूर्व विधायक के परिवार जनों पर फिर मारपीट और छेड़खानी का मुकदमा हुआ दर्ज, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

भाजपा के प्रत्यशियो की दसवीं सूची जारी, मछलीशहर से भी प्रत्याशी घोषित देखे सूची