पहले लव जिहाद फिर धर्मांतरण तब निकाह अब मामला पुलिस के पास, विधिक कार्रवाई शुरू


प्रदेश की योगी सरकार धर्मांतरण के खिलाफ शख्त कदम उठाने का दावा चाहे जितना करे लेकिन इसका कोई असर समाज में देखने को नहीं मिल रहा है। प्रदेश के अन्दर आये दिन धर्म परिवर्तन काराने और लव जेहाद की खबरें वायरल हो रही है। ताजा मामला फिर जनपद बुलंदशहर से प्रकाश में आयी है। यहां शादी का झांसा देकर धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है। 
खबर है कि एक मुस्लिम युवक ने नाम बदलकर दलित युवती को पहले प्रेम जाल में फंसाया और शादी के नाम पर उसका दो साल तक शारीरिक शोषण करता रहा। काफी समय बाद सच का खुलासा होने पर मामला पुलिस में पहुंचा पुलिस  ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार, घटना गुलावठी थाना क्षेत्र का है। यहां रहने वाली युवती के पिता का आरोप है कि 2 साल पहले मिट्ठेपुर गांव में रहने वाले इंताक नामक मुस्लिम युवक ने अपना नाम अमन शर्मा बता कर उसकी बेटी को प्रेम जाल में फंसा लिया और फिर शादी का झांसा देकर उसका शारीरिक शोषण करता रहा। जब युवती ने इंताक से शादी करने के लिए कहा तो वह उसे कुछ दिन पहले धर्म परिवर्तन कराने के लिए एक मदरसे में ले गया। पीड़िता का आरोप है कि आरोपी युवक उसके साथ दुराचार करता रहा और अब उसने निकाह कर लिया है। 
हालांकि जब मामला बजरंगदल कार्यकर्तओं के संज्ञान में आया तो वो पीड़िता को लेकर थाने पहुंचे। जहां पुलिस ने इंताक के खिलाफ धारा 376, 504, 507 एससी/ एसटी एक्ट ,उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्मसंपरिवर्तन प्रतिनिषेध नियंत्रण अधिनियम की धारा 3,4 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।सूत्रों के अनुसार पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया