पीएम आवास योजना में दलाली लेने वाले सभासद और उसके भाई पर मुकदमा दर्ज



जौनपुर । प्रधानमन्त्री आवास योजना-शहरी के लाभार्थियों से आवास के नाम पर धन वसूली करने, भारत सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना में भ्रष्टाचार फैलाने के आरोप में सभासद जयसिंह मौर्य एवं उनके चचेरे भाई रमेश कुमार मौर्य, निवासी मोहल्ला-हरदीपुर जौनपुर के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत होने से दलालों एवं बिचौलियों में हकड़कम्प मचा हुआ है।
परियोजना अधिकारी डूडा अनिल कुमार वर्मा के अनुसार जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा को प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी में दलालों की सक्रियता की खबरे उन्हें प्राप्त हो रही थी। जिलाधिकारी के निर्देश पर मेरे द्वारा नगर पालिका परिषद जौनपुर के हरदीपुर वार्ड में बने विभिन्न प्रधानमंत्री शहरी आवासों की मौके पर जाकर जॉच की गई और लाभार्थियों से पूछताछ में यह तथ्य सामने आया कि हरदीपुर वार्ड के सभासद जयसिंह मौर्य व उनके चचेरे भाई रमेश कुमार मौर्य के द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के लाभार्थियों से आवास दिलाने के नाम पर अच्छी खासी धनराशि वसूल की गई है। हरदीपुर में जॉच के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी की लाभार्थी पुनिया देवी पत्नी लक्ष्मण, मुटुरा पत्नी नन्दलाल, इन्द्रसनी निषाद पत्नी सुबास निषाद तथा लाभार्थी राम किशुन निषाद पुत्र सीताराम के घर पर मौजूद उसकी बहू मौसम निषाद पत्नी स्व0 राम आशीष, लाभार्थी संजय कुमार की पत्नी गायत्री देवी ने अपना लिखित बयान देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के अन्तर्गत आवास पास कराने के नाम पर मेरे पड़ोसी एवं हरदीपुर वार्ड के सभासद जयसिंह मौर्य एवं उनके चचेरे भाई रमेश कुमार मौर्य के द्वारा हम लोगों से योजनान्तर्गत प्रथम किस्त की धनराशि प्राप्त होने पर पांच हजार रूपये तथा दूसरी किस्त आने पर पॉच हजार रूपये अर्थात एक आवास पर कुल दस हजार रूपये हम लोगों के घर पर आकर वसूला गया है और फार्म भरवाने के नाम पर डेढ-दो हजार जो लिया गया वह अलग। परियोजना अधिकारी डूडा अनिल कुमार वर्मा ने बताया कि जांच में यह भी पाया गया कि सभासद जयसिंह एवं उसके चचेरे भाई रमेश कुमार मौर्य द्वारा प्रधानमंत्री शहरी आवास के नाम पर लाभार्थियों से भारी धनराशि वसूल की जा रही है किन्तु भयवश ज्यादातर लाभार्थी इनके लोगों के विरूद्ध अपना लिखित बयान देने से इनकार कर दिया।
उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के निर्देश पर थाना सरायख्वाजा में सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। उन्होनें दलालों एवं बिचौलियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि वे प्रधानमंत्री शहरी आवास के लाभार्थियों से दूरी बना लें अन्यथा जॉच में दोषी पाये जाने पर उनके विरूद्ध भी एफ0आई0आर0 दर्ज करा दी जायेगी।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

प्रातः काल तड़तड़ाई गोलियां, बदमाशों ने अखिलेश यादव की कर दिया हत्या,ग्रामीण जनों में घटना को लेकर गुस्सा

सीएम योगी का चुनावी वादा बिजली बिल बकाये को लेकर दिया यह आदेश

आज से लगातार 08 दिनों तक बैंक रहेंगे बन्द जानें इस माह में कितने दिवस होगे काम काज