बहकावे में न आये बीएड छात्र करें परीक्षा की तैयारी


जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय द्वारा कोविड-19 महामारी के कारण उत्पन्न परिस्थितियों के दृष्टिगत शासन से प्राप्त निर्देशों के अनुसार परीक्षाओं का आयोजन  कराया जा रहा है। बी एड द्वितीय सेमेस्टर का परिणाम घोषित किया जा चुका है तथा बी एड चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा फार्म भरने की तिथियां निर्धारित कर दी गई है। परीक्षा समिति के निर्णय के अनुसार प्रत्येक प्रश्न हेतु डेढ़ घंटे का समय निर्धारित किया गया है। तदनुसार प्रश्नों की संख्या भी कम किया गया हैl
परीक्षा नियंत्रक बीएन सिंह ने बताया कि
महाविद्यालयों द्वारा प्रायोगिक परीक्षा के अंक समय से उपलब्ध न कराए जाने के कारण परीक्षाफल घोषित कराने में विलंब होता है। विश्वविद्यालय द्वारा प्रायोगिक अंक को उपलब्ध कराए जाने हेतु कई महाविद्यालयों को अनेक बार निर्देशित किए जाने के बाद भी अंक उपलब्ध नहीं कराया गया है।

आजमगढ़ जनपद के श्री काशी चंद्र देव महाविद्यालय, फूलचंद्र ग्रामीण महिला महाविद्यालय, गाजीपुर जनपद के पीजी कॉलेज, मां बागेश्वरी महिला महाविद्यालय, सुखदेव एस एन ओ  पी महाविद्यालय,  के वी एस बी इंस्टीट्यूट एवं मऊ जनपद के लक्ष्मी नारायण महाविद्यालय द्वारा अभी तक विश्वविद्यालय को प्रायोगिक अंक उपलब्ध नहीं कराए गए हैं जिसके कारण इन महाविद्यालयों का परीक्षा परिणाम घोषित नहीं किया गया है।  परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि विश्वविद्यालय विद्यार्थियों के भविष्य के लिए प्रतिबद्ध है। तथा छात्रों से अपील है कि  वह कुछ शरारती तत्व के बहकावे  में ना आए  और परीक्षा की तैयारी करें।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर में चुनावी तापमान बढ़ाने आ रहे है सपा भाजपा और बसपा के ये नेतागण, जाने सभी का कार्यक्रम

अटाला मस्जिद का मुद्दा भी अब पहुंचा न्यायालय की चौखट पर,अटाला माता का मन्दिर बताते हुए परिवाद हुआ दाखिल

मछलीशहर (सु) लोकसभा में सवर्ण मतदाताओ की नाराजगी भाजपा के लिए बनी बड़ी समस्या,क्या होगा परिणाम?