हादसे में मरने वालों के परिजनों को 25- 25 लाख, घायलों को पांच पांच लाख रुपए दिया जाये मुआवजा - डाॅ नासिर खान


जौनपुर। जौनपुर सदभावना मंच के अध्यक्ष व समाजसेवी डॉ. नासिर खान ने शुक्रवार सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन देकर जौनपुर के बड़ी मस्जिद इलाके के मुहल्ला रौजा अर्जन में हुए हादसे की जानकारी दी। साथ ही मांग किया कि हादसे में दम तोड़ने वाले पांच लोगों के परिजनों को 25- 25 लाख का मुआवजा दिया जाए। इसी तरह घायलों को पांच- पांच लाख की सहायता देते हुए उनके इलाज की व्यवस्था कराई जाए।
अध्यक्ष सदभावना मंच डॉ नासिर खान ने मुख्यमंत्री को दिए हुए पत्र में कहा की जौनपुर शहर के बड़ी मस्जिद इलाके के मुहल्ला रौजा अर्जन में देर रात तीन मंजिला मकान ढह गया ।
मलबे में दब कर एक ही परिवार के दो बच्चो सहित 5 लोगों की मौत हो गई है। करीब 6 लोग घायल हैं। इनकी हालत गंभीर बनी हुई है। इस हादसे में पूरा परिवार तबाह हो गया है। ऐसे में हर मृतक के परिजन को उक्त सहायता राशि जरूरी है । संबंधित परिवार के पुनर्वास की भी व्यवस्था की जाए।
डॉ. नासिर खान ने मृतकों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि यह बहुत ही दुःखद घटना है। रात होने के कारण पूरा परिवार घर पर था, जिसके कारण इतना बड़ा हादसा हो गया। सरकार को तत्काल बिना भेदभाव के आर्थिक सहायता की घोषणा करना चाहिए । उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में जौनपुर सद्भावना मंच के हर सदस्य पीड़ित परिवार के साथ हैं। मंच की ओर से भी हर स्तर पर यथासंभव मदद की जा रही है। उन्होंने अन्य सामाजिक संगठनों से भी परिवार की सहायता के लिए आगे आने की अपील की है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

हर रात एक छात्रा को बंगले पर भेजो'SDM पर महिला हॉस्टल की अधीक्षीका ने लगाया 'गंदी डिमांड का आरोप; अधिकारी ने दी सफाई

यूपी कैबिनेट की बैठक में जौनपुर की इस नगर पालिका के विस्तार का प्रस्ताव स्वीकृत

जफराबाद विधायक का खतरे से बाहर डाॅ गणेश सेठ का सफल प्रयास, लगा पेस मेकर