भाजपा में पूर्वांचल के 30 प्रति विधायको के टिकट कटने का बीएल संतोष ने दिया संकेत, बढ़ी सियासी सरगर्मी



सरकार और संगठन की थाह लेने दो दिवसीय दौरे पर आए भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष ने आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर पार्टी का रुख साफ कर दिया है। अपनी विधानसभा में कम लोकप्रिय विधायक और पूर्व प्रत्याशियों की बजाय पार्टी नए चेहरों पर भी दांव लगा सकती है। फिलहाल राष्ट्रीय महामंत्री संगठन ने काशी क्षेत्र के प्रत्येक विधानसभा का फीडबैक लिया है और इस आधार पर जौनपुर सहित पूर्वांचल के 30 फीसदी सीट पर मौजूदा विधायक व वर्ष 2017 के प्रत्याशी डेंजर जोन में हैं। पूर्वांचल में तेजी से बदल रहे समीकरणों के बीच भाजपा अब अपने चुनावी चौसर को साधने में जुटी है।
राष्ट्रीय महामंत्री संगठन के जनप्रतिनिधियों को अति आत्मविश्वास और अहंकार से दूर रहने की नसीहत को संगठन के लोग अल्टीमेटम के रूप में मान रहे हैं। कारण, पार्टी स्तर पर भी जनता का फीडबैक लिया जा रहा है। दरअसल, पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के सर्वे में प्रदेश की 150 सीटों पर प्रत्याशी बदलने की संभावना जताई गई है।
इसमें काशी क्षेत्र की 20 सीटों पर पार्टी के सर्वे में सकरात्मक फीडबैक नहीं मिला है। यही कारण है कि राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष ने जनप्रतिनिधियों को क्षेत्र में सक्रिय होकर पांच दिन विधानसभा में सक्रिय रहने की सलाह दी है। उधर, डेंजर जोन के विधायक भी अब इस अल्टीमेटम के बाद से ही जनता के बीच सक्रिय होने की योजना बनाने में जुट गए हैं। फिलहाल संगठन की बैठक के बाद पूर्वांचल में सियासी सरगर्मी बढ़ी हुई है।






Comments

Popular posts from this blog

सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष ने खुद को गोली मार कर की आत्महत्या, घर में मच गया कोहराम कार्यकर्ता हैरान

जानिए जौनपुर की दोनो लोकसभा क्षेत्र से भाजपा का सूपड़ा साफ होने के लिए जिम्मेदार कौन थे

भीषण दुर्घटना एक परिवार के आठ सदस्यो की दर्दनाक मौत, पुलिस ने किया विधिक कार्यवाई, इलाके में कोहराम