भाजपा में पूर्वांचल के 30 प्रति विधायको के टिकट कटने का बीएल संतोष ने दिया संकेत, बढ़ी सियासी सरगर्मी



सरकार और संगठन की थाह लेने दो दिवसीय दौरे पर आए भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष ने आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर पार्टी का रुख साफ कर दिया है। अपनी विधानसभा में कम लोकप्रिय विधायक और पूर्व प्रत्याशियों की बजाय पार्टी नए चेहरों पर भी दांव लगा सकती है। फिलहाल राष्ट्रीय महामंत्री संगठन ने काशी क्षेत्र के प्रत्येक विधानसभा का फीडबैक लिया है और इस आधार पर जौनपुर सहित पूर्वांचल के 30 फीसदी सीट पर मौजूदा विधायक व वर्ष 2017 के प्रत्याशी डेंजर जोन में हैं। पूर्वांचल में तेजी से बदल रहे समीकरणों के बीच भाजपा अब अपने चुनावी चौसर को साधने में जुटी है।
राष्ट्रीय महामंत्री संगठन के जनप्रतिनिधियों को अति आत्मविश्वास और अहंकार से दूर रहने की नसीहत को संगठन के लोग अल्टीमेटम के रूप में मान रहे हैं। कारण, पार्टी स्तर पर भी जनता का फीडबैक लिया जा रहा है। दरअसल, पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के सर्वे में प्रदेश की 150 सीटों पर प्रत्याशी बदलने की संभावना जताई गई है।
इसमें काशी क्षेत्र की 20 सीटों पर पार्टी के सर्वे में सकरात्मक फीडबैक नहीं मिला है। यही कारण है कि राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष ने जनप्रतिनिधियों को क्षेत्र में सक्रिय होकर पांच दिन विधानसभा में सक्रिय रहने की सलाह दी है। उधर, डेंजर जोन के विधायक भी अब इस अल्टीमेटम के बाद से ही जनता के बीच सक्रिय होने की योजना बनाने में जुट गए हैं। फिलहाल संगठन की बैठक के बाद पूर्वांचल में सियासी सरगर्मी बढ़ी हुई है।






टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

चाचा भतीजी में हुआ प्यार, फिर फरार, पकड़े जाने पर हुई दैहिक समीक्षा, अब शादी की तैयारी

58 हजार ग्राम प्रधानो को लेकर योगी सरकार ने लिया अब यह फैसला

जौनपुर में तैनात दुष्कर्म के आरोपी पुलिस इन्सपेक्टर की सेवा हुई समाप्त, जानें क्या है घटना क्रम