जर्जर मकान के गिरने से मरने वाले परिवार से मिले राज्यमंत्री और दी सहायता राशि,उपचार की करायी व्यवस्था


जौनपुर । शहर के रिहायशी इलाका रोजा अर्जन वार्ड में बीते गुरुवार की रात में दो मंजिला जर्जर मकान के गिर जाने से मकान के अंदर मौजूद 5 लोगों की मलबे में दबकर  मृत्यु हो गई जबकि 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जिनको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया । घटना की जानकारी होने पर शहर के विधायक और उत्तर प्रदेश सरकार में आवास एवं शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चंद यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात करके इस घटना की जानकारी दी मुख्यमंत्री ने घटना को गंभीरता से लिया और जिला प्रशासन को त्वरित कार्यवाही करने का निर्देश दिया राज्य मंत्री गिरीश चन्द्र यादव ने जिलाधिकारी को फोन करके राहत कार्य में तेजी और घायलों को तुरंत संमुचित इलाज कराने का प्रबंध करने का निर्देश दिया ।

आज लखनऊ से चलकर आवास व शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चंद यादव सीधे घटनास्थल पर पहुंचे उन्होंने परिवार के लोगों को इस हृदय विदारक घटना की गहरी शोक संवेदना व्यक्त की और कहा कि इस दुख की घड़ी में हम सब आपके साथ हैंघटनास्थल पर एडीएम और तहसीलदार सदर और सभी विभागीय अधिकारी मौजूद थेराज्य मंत्री द्वारा सभी मृतकों के बारिश को चार ₹400000 ( चार लाख) का प्रमाण पत्र दिया।


मृतक


1. सैफ पुत्र जमालुद्दीन 


2. कैफ पुत्र जमालुद्दीन


3. मिश्वा पुत्री जमालुद्दीन 


4. संजीदा पत्नी जमालुद्दीन


इन चारों मृतकों के प्रमाण पत्र इनके वारिश वजीरुद्दी पुत्र जमालुद्दीन को दिया जो कि लगभग (16 लाख )रुपया था


5. मृतक अजीमुल्ला पुत्र  क़तवारू की पत्नी आसमा पत्नी अजीमुल्ला को ₹400000(चार लाख)  का प्रमाण पत्र दिया गया

इसके अलावा जर्जर मकान गिरने के कारण गृह अनुदान दैवी आपदा कोष से 95100 रुपए का प्रमाण पत्र वजीरउद्दीन को दिया गया और  अनुदान का पैसा 95100 ₹ सन्नो पत्नी कमालुद्दीन  को भी दिया गया।

इसके अलावा आसमा पत्नी अजीमुल्ला कभी इस हादसे में टीन सेट गिर गया है इनका भी प्रमाण पत्र दिया जाएगा और समाज कल्याण विभाग द्वारा राष्ट्रीय परिवारिक योजना के अंतर्गत ₹30000 रुपए का प्रमाण पत्र और दिया गया 

राज्यमंत्री ने कहा कि इसके अलावा प्रधानमंत्री योजना के अंतर्गत इन सभी परिवारों को आवास भी आवंटन कराया जाएगा जिसका निर्देश दे दिया गया है इन सभी प्रमाण पत्रों का पैसा आरटीजीएस के माध्यम से संबंधित बारिशों के खाते में सीधे चला जाएगा  ।


हादसे स्थल पर एडीएम, तहसीलदार सदर , राज्यमन्त्री के मिडिया प्रभारी मनीष श्रीवास्तव सभासद , श्याम मोहन अग्रवाल, रामसूरत मौर्या, सभासद, नंद लाल यादव, विकास शर्मा ,राजदेव यादव, सुनील यादव,  मनीष सोनकर , शाजिद हलीम सभासद  और रवि देवनाथ आदि लोग रहे।

राज्यमंत्री इस हादसे में में घायल लोगों को देखने जिला चिकित्सालय पहुंचे पीड़ितों से मिलकर स्वास्थ्य लाभ की जानकारी ली और डॉक्टरों को निर्देश दिया इलाज में किशी प्रकार कोई लापरवाही न कि जाए।


टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

ड्रेस के लिए बच्चे को पीटने वाला प्रिन्सिपल अब पहुंचा सलाखों के पीछे

14 और 15 दिसम्बर 21को जौनपुर रहेंगे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव,जानें क्या है कार्यक्रम

ओमिक्रॉन से बढ़ी दहशत,पूर्वांचल के जनपदो में भी मिलने लगे संक्रमित मरीज,प्रशासनिक तैयारी तेजम