चौबीस घन्टे में यूपी में मरीजो की संख्या एक लाख के पार हुई,बढ़ी सरकार की चिन्ता


उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। बीते दिन उत्तर प्रदेश में प्राप्त कोरोना संक्रमण के 15,622 नए मामलों के चलते प्रदेश में सक्रिय कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 1 लाख के आंकड़े को पार कर 1,06,616 पर पहुंच गई है। लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामले प्रशासन की चिंता का कारण बनते जा रहे हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश देश में। सर्वाधिक कोविड टीकाकरण और कोविड परीक्षण के मामले में शीर्ष पर काबिज है। 
उत्तर प्रदेश में अबतक 23 करोड़ से अधिक कोविड वैक्सीन की खुराक लगाई जा चुकी है, जो कि एक बेहद सकारात्मक आंकड़ा है। इसी के साथ उत्तर प्रदेश में अबतक 9.5 करोड़ से अधिक कोरोना परीक्षण किया जा चुका है। उत्तर प्रदेश में अबतक कुल पात्र आबादी की 93 प्रतिशत से अधिक जनसंख्या कोविड टीके की पहली खुराक ले चुकी है। 
उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में प्राप्त 15 हज़ार से अधिक संक्रमण मामलों में लखनऊ शीर्ष पर रह जहां कुल 2716 संक्रमण के नए मामले प्राप्त हुए। नोएडा में प्राप्त इन मामलों के चलते कुल सक्रिय मामलों की संख्या 17,658 हो गई है।
इसी के साथ ही प्रदेश के कुछ राज्य और सक्रिय कोरोना संक्रमण मामलों की सूची निम्नवार है- 1. गाजियाबाद नए प्राप्त कोविड मामले- 1281 सक्रिय कोविड मामले - 10507, 2. नोएडा से प्राप्त कोविड मामले- 2154 सक्रिय कोविड मामले - 12348 3,. मेरठ नए प्राप्त कोविड मामले- 986 सक्रिय कोविड मामले - 8014 4. वाराणसी नए प्राप्त कोविड मामले- 441 सक्रिय कोविड मामले - 4524 5. बस्ती नए प्राप्त कोविड मामले- 60 सक्रिय कोविड मामले - 488 
सोमवार को केंद्र सरकार ने 16 से 18 वर्ष की आयु के बच्चों के टीकाकरण अभियान की सफलता के चलते आगामी मार्च माह से 12 से 15 वर्ष को आयु के बच्चों के टीकाकरण अभियान की शुरुआत करने का निर्णय लिया है।



Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता एवं पूर्व विधायक के परिवार जनों पर फिर मारपीट और छेड़खानी का मुकदमा हुआ दर्ज, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी