एनआईआरएफ रैंकिंग के लिए हुई बैठक कुलपति ने किया समीक्षा, दिया यह निर्देश



जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर के कुलपति सभागार में एनआईआरएफ रैंकिंग प्राप्त करने के लिए की जा रही तैयारियों के संदर्भ में कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए गुरुवार को बैठक आहूत की गई| बैठक की अध्यक्षता कुलपति प्रो.निर्मला एस. मौर्य ने की। एनआईआरएफ समिति के संयोजक प्रोफेसर राम नारायण ने रैंकिंग की तैयारियों की रूपरेखा प्रस्तुत की। 
एनआईआरएफ रैंकिंग के लिए बनाए गए प्रारूप के मैनेजमेंट इनफार्मेशन सिस्टम पोर्टल को विकसित किया जाना, स्मार्ट क्लासरूम को अपग्रेड एवं नए स्मार्ट क्लासरूम को विकसित करना, दिव्यांग जनों हेतु सुविधाएं मुहैया कराना फायर फाइटिंग सिस्टम को अपग्रेड करना एलुमनाई सेल की गतिविधियों को बढ़ावा देना, शोध पेटेंट को बढ़ाना बढ़ावा देने के साथ-साथ ट्रेनिंग और प्लेसमेंट सेल पर चर्चा हुई।
अच्छी रैंकिंग के लिए शोध एवं पेटेंट को बढ़ावा देने पर जोर दिया गया। एनआईआरएफ के सदस्यों के कार्यों पर बिंदुवार सुझाव प्रस्तुत किए गए। कुलसचिव महेंद्र कुमार ने आवंटित बिंदुओं पर चर्चा किया। बैठक का संचालन डॉक्टर मनीष कुमार गुप्ता ने किया। बैठक में संतोष कुमार डॉ मनीष प्रताप सिंह, सुशील कुमार, अन्नू त्यागी, डॉ सुजीत कुमार चौरसिया डॉक्टर मंगला प्रसाद यादव, विजय बहादुर मौर्य आदि उपस्थित थे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जौनपुर का बेटा बना यूनिवर्सिटी आफ टोक्यो जापान में प्रोफ़ेसर, लगा बधाईयों का तांता

इलाहाबाद हाईकोर्ट का ग्रामसभा की जमीन को लेकर डीएम जौनपुर को जानें क्या दिया आदेश

सिकरारा क्षेत्र से गायब हुई दो सगी बहने लखनऊ से हुई बरामद, जानें क्या है कहांनी