पुलिस का खुलासा: प्रेम संबंध के चलते हुई थी मुकेश बिंद की हत्या,हत्यारे गिरफ्तार गये जेल

 


जौनपुर। जनपद के थाना जलालपुर क्षेत्र स्थित विगत 10 जून को जनहित महाविद्यालय के पास मिली लाश के मामले का खुलासा आज पुलिस ने करते हुए तीन अभियुक्तो को गिरफ्तार कर जेल की सीखचों के पीछे पहुंचा दिया है। पुलिस के अनुसार इस हत्याकांड के पीछे मृतक द्वारा अपने गांव की एक लड़की से प्रेम संबंध बताया गया है। 

इस सम्बन्ध में अपर पुलिस अधीक्षक नगर डॉ संजय कुमार ने आज मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि मृतक मुकेश निवासी ग्राम बसीरपुर थाना क्षेत्र सरायख्वाज अपने ही गांव की एक लड़की से प्रेम संबंध बनाये हुए था। विगत 06 जून 22 को मृतक मुकेश के प्रेमिका की शादी किसी अन्य के साथ हो गयी इसके बाद भी मुकेश बिंद लड़की से मिलने का प्रयास किया तो इससे नाराज होकर लड़की मुकेश की प्रेमिका के भाईयों ने मुकेश बिंद के हत्या की योजना बना लिया और मुकेश को घटनास्थल लाने के लिए मुकेश के दोस्त लकी को लगाया गया। लकी मुकेश को अपने दोस्त अरविंद बिंद ,जो टीडी कॉलेज में पढ़ता है , के साथ घटनास्थल थाना जलालपुर क्षेत्र स्थित जनहित महाविद्यालय के पास सूनसान स्थान पर लाया गया जहां लड़की के भाई नितेश बिंद व दिनेश बिंद और उनके दोस्त रोशन बिंद पहले से मौजूद थे। इन 5 लोगों ने मिल कर घटना को अंजाम दिया और घटना को अंजाम देने के बाद लाश को घटनास्थल पर छोड़कर हत्यारे भाग निकले। 

दूसरे दिन 10 जून को लाश मिलने पर सनसनी फैल गयी घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने मृतक की तलाशी ली तो उसके जेब से मिले आधार कार्ड से उसकी शिनाख्त हुई। जिसके आधार पर मृतक मुकेश बिंद के पिता से सम्पर्क किया गया। इसके बाद मृतक के पिता ने अपने गाँव के 06 लोंगो के खिलाफ तहरीर दिया। पुलिस ने मुअसं 208/22 से धारा 147, 302, 201, 506, 120बी भादवि के तहत मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दिया।


आज पुलिस ने मुकेश बिंद हत्याकांड के तीन अभियुक्तो दिनेश बिन्द पुत्र जगत प्रसाद बिन्द,लकी बिन्द पुत्र अक्षयलाल बिन्द और अरविंद बिन्द पुत्र कालीचरण बिन्द निवासी बसीरपुर थाना सरायख्वाजा को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ दर्ज मुकदमें में तीनो को जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया है।अभियुक्तो की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त असलहा एवं मोटरसाइकिल आदि बरामद किया गया है। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

इलाहाबाद हाईकोर्ट का ग्रामसभा की जमीन को लेकर डीएम जौनपुर को जानें क्या दिया आदेश

सिकरारा क्षेत्र से गायब हुई दो सगी बहने लखनऊ से हुई बरामद, जानें क्या है कहांनी

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने दबंगो के कब्जे से मुक्त करायी 30 करोड़ रुपए कीमत की सरकारी जमीन