डीआईओएस कार्यालय का निरीक्षण कर डीएम ने शिक्षको को लेकर दिया यह शख्त आदेश


जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के द्वारा कार्यालय जिला विद्यालय निरीक्षक का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने उपस्थिति पंजिका सहित अन्य पंजिकाओं का विस्तृत निरीक्षण किया  । 
इस दौरान उन्होंने एक एक- कर सभी पटल सहायकों से उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों के संबंध में जानकारी प्राप्त की।  जिलाधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक नरेंद्र देव को स्पष्ट रूप से निर्देश दिया  कि कोई भी अध्यापक पठन-पाठन के समय के दौरान कार्यालय में ना दिखे। उन्होंने कहा कि कोई भी अध्यापक कार्यालय में अटैच नहीं होना चाहिए , जिसकी नियुक्ति जहां पर है वहीं पर अपनी सेवा दे। 
जिलाधिकारी ने कार्यालय के गेट के सामने सी.सी.टी.वी लगाए जाने के निर्देश जिला विद्यालय निरीक्षक को दिया। उन्होंने कहा कि एक रजिस्टर बनाया जाए जिसमें कार्यालय में आने वाले का नाम ,मोबाइल नंबर, पता अंकित कराया जाए।  
 जीजीआईसी के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने पाया कि बच्चों को टायकांडो का प्रशिक्षण दिया जा रहा था। उन्होंने होमगार्ड कमांडेड को निर्देशित किया कि दो होमगार्ड की नियमित रूप से डयूटी गेट पर लगाई जाए जिससे कालेज कैंपस में बाहरी लोग व गाड़ियां प्रवेश न कर पाए। उन्होंने जिला सूचना विज्ञान अधिकारी एवं ईडीएम को निर्देशित किया कि कंप्यूटर कक्ष का निरीक्षण कर सभी कंप्यूटरो को क्रियाशील करें। इस अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी गोरखनाथ पटेल, रमेश यादव सहित अन्य कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

हर रात एक छात्रा को बंगले पर भेजो'SDM पर महिला हॉस्टल की अधीक्षीका ने लगाया 'गंदी डिमांड का आरोप; अधिकारी ने दी सफाई

यूपी कैबिनेट की बैठक में जौनपुर की इस नगर पालिका के विस्तार का प्रस्ताव स्वीकृत

जफराबाद विधायक का खतरे से बाहर डाॅ गणेश सेठ का सफल प्रयास, लगा पेस मेकर