अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत स्वतंत्रता संग्राम सेनानी की 115 वर्षीया विधवा को डीएम ने तिरंगा अंगवस्त्रम देकर किया सम्मानित


जौनपुर। आजादी के अमृत महोत्सव पर अन्तर्गत जनपद में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। 11 अगस्त से 17 अगस्त 2022 तक स्वतंत्रता सप्ताह  एवं 13 से 15 अगस्त 2022 तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जिसके क्रम में जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा स्वतंत्रता सेनानी बाबू रामेश्वर प्रसाद सिंह जी की धर्मपत्नी 115 वर्षीय महारानी देवी जी को उनके आवास पर तिरंगा एवं अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया गया। 

उन्होंने महारानी देवी जी से आशीर्वाद भी प्राप्त किया। महादेवी जी ने जिलाधिकारी से आजादी के लिए किए गए संघर्षों को साझा किया। महारानी देवी जी की पुत्र वधु विमला सिंह ने बताया देश की आजादी में बाबूजी शुरुआत से ही सक्रिय थे और देश के लिए कई बार वह जेल भी गए। बाबू रामेश्वर सिंह जी का निधन 05 अगस्त 1982 को हुआ है और महारानी देवी जी भी देश की आजादी में अपना योगदान देती रही है। महादेवी जी 115 वर्ष की हो चुकी है। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, अधिशासी अधिकारी संतोष कुमार मिश्रा, समाजसेवी शमशेर शेख, सलमान शेख आदि उपस्थित रहे।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

बदमाशो की गोली से घायल पत्रकार अमिताभ का वाराणसी ट्रॉमा सेंटर में उपचार के दौरान हुआ निधन, शोक की लहर

रामचरित मानस को लेकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य से पार्टी ने किया किनारा, राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हुए नाराज

जौनपुर:सड़क दुर्घटना में तीन युवको की दर्दनाक मौत,तेज रफ्तार ट्रक ने रौंदा