आइए जानते है आखिर भाई क्यों बना अपनी सगी बहन का कातिल, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी


प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सैरपुर के परली गांव में रहने वाले हिमांशु ने अपनी सगी बहन शिवानी (20) का गला घोंट दिया। उसकी मौत हो गई। इसके बाद हिमांशु ने उसके शव को दूसरे कमरे में गड्ढा खोदकर दफन कर दिया। वारदात की जानकारी ग्रामीणों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कमरे से गड्ढा खोदकर बाहर निकाला। आरोपी को हिरासत में ले लिया।
पुलिस के मुताबिक मृतका का संबंध गांव के ही किसी युवक से था। जिस पर आरोपी आपत्ति करता था। इसी बात पर शनिवार शाम को दोनों के बीच विवाद हुआ। जिसके बाद वारदात को अंजाम दिया गया। डीसीपी उत्तरी एसएम कासिम आब्दी के मुताबिक सैरपुर के परली गांव का हिमांशु सिंह पेशे से डाला चालक है। परिवार में उसके अलावा बहन शिवानी रहती थी।
हिमांशु के पिता व मां की मौत पांच साल पहले हो चुकी है। हिमांशु के पिता ने दो शादियां की थी। उसकी सौतेली मां से तीन बेटियां है। जो अलग रहती हैं। वहीं हिमांशु व शिवानी एक ही मकान में रहते हैं। शनिवार देर शाम को हिमांशु नशे की हालत में घर पहुंचा। हिमांशु ने शिवानी के एक युवक से संबंध होने की बात पर आपत्ति की। इस पर शिवानी नाराज हो गई। उससे कहासुनी शुरू कर दी। नशे में धुत्त हिमांशु ने शिवानी का गला घोंट दिया। जिससे उसकी मौत हो गई।
पुलिस के मुताबिक हिमांशु के घर में दो कमरे व किचन हैं। हत्या के बाद उसने शिवानी का शव छिपाने के लिए घर के अंदर ही गड्ढा खोदा। उसमें शव दफना दिया। पूरी रात पास के कमरे में रहा। रविवार सुबह वह घर पर ताला बंद कर निकल गया। दोपहर में वापस आया। हिमांशु कभी अपने घर में ताला नहीं बंद करता था। इस पर गांव के लोगों को संदेह हुआ। इसकी सूचना पुलिस को दी गई।
मौके पर पहुंची पुलिस ने पड़ताल शुरू किया। हिमांशु से पूछताछ की तो शुरूआत में वह टालमटोल करने लगा। घर की तलाशी ली तो एक कमरे में मिट्टी खुदी हुई दिखी। जिस पर पुलिस ने सख्ती शुरू की। एक टीम लगाकर गड्ढा खुदवाया तो अंदर से शिवानी का शव निकला। पुलिस ने हिमांशु को हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ कर रही है।
डीसीपी उत्तरी के मुताबिक पूछताछ में हिमांशु लगातार बयान बदल रहा है। उसने शुरूआत में बताया कि विवाद हुआ था। इसके बाद हिमांशु ने कहा कि उसकी बहन का चरित्र ठीक नहीं है। पिता की मौत के बाद से वह अपनी मर्जी से काम करती थी। वहीं गांव की रिश्ते में एक भाभी ने उसे सूचना दी थी कि उसके जाने के बाद उससे मिलने एक युवक आता था। हिमांशु ने पुलिस को बताया कि संदेह होने पर उसका कुछ दिनों तक पीछा किया। तो युवक के साथ कई बार देखा था। इस पर उसे मना किया, लेकिन शिवानी नहीं मान रही थी। इसी बात से नाराज रहता था। 

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने जारी की दूसरी सूची जानें किसे कहां से लड़ा रही है चुनाव देखे सूची

यूपी में सात चरण में मतदान, जानें किस चरण में कौन सीट का होगा मतदान

भीषण हादसा: स्कॉर्पियो ने बाइक सवार तीन को रौदा, घटनास्थल पर तीनो की मौत