धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में सोलह गिरफ्तार 33 पर मुकदमा


जौनपुर। जनपद के थाना बदलापुर क्षेत्र स्थित मुरादपुर कोटिला गांव की मौर्य बस्ती में ईसाई धर्म का प्रचार-प्रसार कर लोगों को लालच देते हुए धर्म परिवर्तन कराने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने इस मामले में सेंट जेवियर्स स्कूल बदलापुर के प्रबंधक सहित दस लोगों के खिलाफ रविवार को मुकदमा दर्ज कर लिया। बाद में शांतिभंग की आशंका में आठ लोगों को गिरफ्तार कर चालान कर दिया।
हिंदू गौरव महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बक्शा थाना क्षेत्र के औंका गांव निवासी प्रमोद कुमार शर्मा ने पुलिस को सूचना दी कि ग्राम मुरादपुर कोटिला में सेंट जेवियर्स स्कूल के प्रबंधक थॉमस जोसफ और फादर दिनेश मौर्य गांव की मौर्य बस्ती में ईसाई धर्म का प्रचार प्रसार कर धर्म परिवर्तन करा रहे हैं। मौके पर कई लोग मौजूद हैं। इस बात को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए मौके पर पहुंचकर आठ लोगों को हिरासत में लेकर शांति भंग की आशंका में चालान कर दिया।
पुलिस के अनुसार इस मामले में सेंट जेवियर्स स्कूल बदलापुर के प्रबंधक थॉमस जोसफ, दिनेश कुमार मौर्य निवासी मुरादपुर कोटिला, जय प्रकाश गौतम निवासी बहरीपुर, समर बहादुर निवासी रूपचंदपुर, दुर्गा प्रसाद निवासी घघरिया, कमलेश निवासी गजेंद्रपुर, रामअजोर निवासी रैभानीपुर, आशीष कुमार निवासी अमरूपुर, संजय कुमार निवासी छतौना तथा कुछ अन्य लोगों के खिलाफ उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम, 2021 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।
बदलापुर थाने के प्रभारी निरीक्षक संतोष पांडेय ने बताया कि धर्म परिवर्तन के आरोप में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। उधर, इस मामले में सेंट जेवियर्स स्कूल के प्रबंधक थॉमस जोसफ ने कहा कि जो भी आरोप लगाए गए हैं वे गलत हैं। मैं ऐसा कोई कृत्य नहीं करता। हमारी सभी धर्मों में आस्था है।

Comments

Popular posts from this blog

कांवड़ यात्रियों के लिए मुख्यमंत्री का शख्त आदेश, तो अखिलेश, मायावती का शख्त विरोध, जानें क्या है आदेश

हाईकोर्ट का शख्त आदेश एसपी जौनपुर एवं एसएचओ झूंसी लापता महिला को कोर्ट में करे हाजिर,जानें क्या है मामला

पैतृक सम्पत्तियों को विवाद मुक्त करने के लिए जानिए क्या व्यवस्था कर रही है यूपी सरकार, नहीं लगाने होंगे तहसील के चक्कर