किन्नर से युवक की शादी: पहले प्यार, फिर लिव इन रिलेशनशिप, अब हो गये एक दूजे के साथी

गजब की एक शादी का मामला प्रकाश में आया है।जी हाँ चंदौली जिले में किन्नर से एक युवक ने शादी किया है। पड़ाव क्षेत्र के एक युवक ने किन्नर से रविवार देर रात मंदिर में हिंदू रीति रिवाज से सात फेरे लिए। नवविवाहित जोड़े को आशीर्वाद देने के लिए लोगों की भीड़ जुटी रही। खबर है कि पहली ही मुलाकात में दोनों एक दूसरे को चाहने लगे थे। करीब सात माह लिव इन रिलेशन में रहने के बाद रविवार शाम शादी का निर्णय लिया और शादी रचाई। कहा जाता है कि प्यार अंधा होता है। एक ऐसा ही प्यार परवान चढ़ा तो जिले में चर्चा का विषय बन गया। वाराणसी से सटे पड़ाव की रहने वाली किन्नर छोटी सिंह की मुलाकात स्थानीय ऑटो चालक अभिषेक कुमार से करीब आठ महीने पहले हुई। पहली मुलाकात में ही अभिषेक और छोटी एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे। लेकिन, एक दूसरे से अपने प्यार का इजहार नहीं कर पा रहे थे।
एक तरफ अभिषेक प्रति दिन सुबह ऑटो लेकर पड़ाव चौराहे पर किन्नर छोटी सिंह की एक झलक पाने की चाह में पहुंच जाता था। वहीं दूसरी तरफ छोटी सिंह किन्नर भी अभिषेक की एक नजर देखने की चाह में प्रतिदिन सुबह पड़ाव चौराहे पर पहुंच जाती थी। एक दिन छोटी सिंह किन्नर अभिषेक के ऑटो में सवार होकर मुगलसराय की तरफ जा रही थी।
इस दौरान दोनों के दिल में अपने प्यार का इजहार करने की चाह जगी। बातों ही बातों में ही दोनों ने एक दूसरे से अपने प्यार का इजहार कर दिया। इसके बाद जब दोनों का प्रेम परवान चढ़ने लगा तो दोनों लिव इन रिलेशन में रहने लगे।करीब 8 महीने लिव इन रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों ने पड़ाव स्थित दैत्र बीर बाबा मंदिर परिसर में हिंदू रीति रिवाज और वैदिक मंत्रोच्चार के साथ शादी रचाई। इस दौरान लोगों ने नवविवाहित जोड़े को उपहार और सुखद दाम्पत्य जीवन का आशीर्वाद भी दिया।
अभिषेक ने अपने बयान में बताया है कि जब छोटी सिंह मेरे ऑटो में पहली बार पड़ाव से बैठकर मुगलसराय की तरफ जा रही थी तभी से यह मुझे पसंद थी। वह किन्नर है, इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। दोनों सात महीने से साथ में रह रहे थे। ऐसे में शादी करके वे सामाजिक रूप से एक दूसरे के हो गए। उन्हें भरोसा है कि वे दोनों एक अच्छी जिंदगी जी सकते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर और मछलीशहर (सु) लोकसभा में जानें विधान सभा वारा मतदान का क्या रहा आंकड़ा,देखे चार्ट

मतगणना स्थल पर ईवीएम मशीन को लेकर हंगामा करने वाले दो सपाई सहित 50 के खिलाफ एफआईआर

आयोग और जिला प्रशासन के मत प्रतिशत आंकड़े में फिर मिला अन्तर