विधवा की जबरन दिव्यांग से कराई शादी,फिर हुआ दुष्कर्म, अब आरोपी पहुंचा सलाखों के पीछे, जानें कहांनी

जौनपुर। जनपद के थाना सरायख्वाजा क्षेत्र की रहने वाली एक विधवा की संपत्ति हड़पने के लिए उसी गांव के कुछ लोगों ने साजिश के तहत उसकी शादी दूसरे समुदाय के दिव्यांग व्यक्ति से कराये जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। आरोपी ने शादी की बात करते हुए महिला के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दे दिया है। हलांकि पीडिता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे कैद कर दिया है। पुलिस घटना की विवेचना कर रही है।
घटना के पश्चात पीड़िता ने थाना सरायख्वाजा में तहरीर देकर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने दिव्यांग आरोपी को  गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार, इस मामले में पीड़िता ने तहरीर देकर बताया कि उसके पति की मौत करीब चार-पांच माह पहले हो गई थी। उसका सात साल का एक बच्चा भी है। पति की मौत के बाद पीड़िता अपने भाई के साथ ननिहाल में रहने लगी। इसी बीच कुछ लोग साजिश के तहत उसके घर आने-जाने लगे। दूसरे समुदाय के दिव्यांग व्यक्ति से शादी का दबाव बनाया गया। ऐसा न करने पर धमकी भी दी गई। बाद में जबरन दिव्यांग युवक ने शादी करा दी गई। इसकी जानकारी जब परिवार के लोगों को हुई तो वे किसी तरह से उसके चंगुल से छुड़ाए। पीड़िता के अनुसार यह सबकुछ संपत्ति हड़पने के लिए आरोपियों ने किया। पुलिस ने इस मामले में दिव्यांग आरोपी फरियाद हुसैन सहित कुल चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। अपराध निरीक्षक शेष कुमार शुक्ला ने आरोपी फरियाद को गिरफ्तार कर चालान कर जेल रवाना कर दिया।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुरिया दूल्हा स्टेज पर पिया गांजा तो दुल्हन ने किया शादी से इन्कार,पुलिसिया हस्तक्षेप के बाद बगैर दुल्हन के लौटे बाराती

एक लाख रुपए घूस लेते हुए लेखपाल चढ़ा एन्टी करप्शन टीम के हाथ पहुंच गया सलाखों के पीछे जेल

सड़क दुर्घटना में सिपाही की मौत विभाग में शोक की लहर