69 हजार भर्ती वाले शिक्षको के स्थानांतरण को लेकर फिर फंसा पेंच,अभी नहीं होगे तैनाती स्थल से कार्यमुक्त,जानें कारण


प्रदेश में तमाम शिक्षकों के तबादले के बावजूद नए स्थान पर कार्यभार ग्रहण करने में पेंच फंस गया है। तबादले में शामिल 69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया वाले अध्यापकों को अभी कार्यमुक्त नहीं किया जाएगा। इस संबंध में उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद सचिव प्रताप सिंह बघेल ने सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया है।
प्रदेश में लंबे समय बाद शिक्षकों के तबादले किए गए हैं। तबादले के बाद नई जगह कार्यभार ग्रहण करने की कवायद चल ही रही थी, कि शनिवार को नया आदेश जारी हो गया है। उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद सचिव प्रताप सिंह बघेल की ओर से सभी बीएसए को निर्देशित किया गया है कि 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती पक्रिया के तहत उच्च न्यायालय की ओर से महेंद्र पाल व अन्य बनाम उत्तर प्रदेश राज्य व अन्य संबद्ध याचिकाओं में 13 मार्च 2023 को आदेश दिया गया था, जिसके खिलाफ विशेष अपील की गई है।
 यह अभी विचाराधीन है। न्यायालय के आदेश के क्रम में एक जून 2020 को पुनर्परीक्षण करने पर अभ्यार्थियों के जनपद आवंटन में परिवर्तन होने की संभावना है। ऐसे में इन 69000 सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया के तहत चयनित शिक्षकों एवं शिक्षिकाओं को अभी कार्यमुक्त नहीं किया जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

स्वामी प्रसाद मौर्य के कार्यालय में तोड़फोड़ गोली भी चलने की खबर, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

सड़क चौड़ीकरण के लिए जानिए कौन कौन से मन्दिर टूटने के कगार पर ,क्या है लोक निर्माण विभाग की योजना

लोकसभा चुनाव के लिए सायंकाल पांच बजे तक मतदान का प्रतिशत यह रहा