सब्जियों के दाम में बेतहासा वृद्धि से आम आदमी है परेशान, नमक से रोटी खाने को मजबूर

जौनपुर। टमाटर के बाद अब मिर्च और अदरक पर महंगाई का रंग चढ़ गया है। वहीं इस महंगाई की दौड़ में ब्रॉकली ने सबको पीछे छोड़ दिया है। पिछले महीने करीब 80 रुपये किलो बिकने वाली ब्रोकली की कीमत 300 हो गई है। टमाटर डेढ़ सौ रूपये तक पहुंच गया है महंगाई से आम आदमी की जेब में आग लग रही है।इसका असर होटलो पर दिखने लगा है भोजन की थाली मंहगी हो गई है।
पिछले करीब 10 दिनों से सब्जियों के दाम में लगातार उछाल जारी है। पहले टमाटर और फिर अन्य सब्जियों के दाम बढ़ रहे है। दुकानदारों की मानें तो लोगों ने महंगाई बढ़ने के कारण मात्रा में समझौता करना शुरू कर दिया है। लोग एक किलो की जगह 250 ग्राम व आधा किलो ही खरीद रहे है। ऐसे में सब्जियां नहीं बिकने के कारण खराब हो रही है। सभी सब्जियों पर लगभग 10-100 रूपये बढ़े हैं, लोग हरी सब्जियों को पहले के मुकाबले कम खरीद रहे हैं।
सब्जी विक्रेता राजकुमार ने बताया कि सब्जी खेत से ही महंगी मिल रही है, बारिश का समय है, अक्सर बारिश के दौरान सभी सब्जियों के भाव बढ़ जाते हैं। इस वर्ष बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है। बारिश के दौरान किसानों को काफी नुकसान होता है और जितनी मात्रा में सब्जी मंडी में पहुंचना चाहिए, वह नहीं पहुंच पा रहा है। इसलिए सब्जियां महंगी खरीदकर महंगा ही बेचना पड़ रहा है। आगामी कुछ दिनों में दाम घट जाएगा।
सब्जियों के बढ़े रेट से परेशान लोग सोशल मीडिया पर मीम शेयर रहे हैं। महंगाई को लेकर लोग विभिन्न सोशल मीडिया के माध्यम से मीम व वीडियो बनाकर सांझा करते हुए सरकार पर कटाक्ष कर रहे हैं। पिछले 10 दिनों से सब्जियों के रेट में बढ़ोतरी के बाद सोशल मीडिया पर मीम की बौछार आ गई है।
लोगों से बातचीत सब्जियों के आसमान छूते भाव ने लोगों की जेब पूरी तरह खाली कर दिया है। महंगाई लोगों का कमर तोड़ रही है, एकाएक सब्जियों के दाम में बढ़ोतरी से लोग परेशान हो गए हैं। -नीतू दत्ता, ग्रेटर फरीदाबाद सब्जियां दाल व अन्य चीजें जब भी महंगी होती है इससे सबसे ज्यादा आम आदमी प्रभावित होता है, सभी सब्जियों पर महंगाई का रंग चढ़ा हुआ है। इसका बुरा असर अब आम जनमानस की थाली पर दिखने लगा है गरीब परिवार तो प्याज नमक से रोटी खाने को मजबूर हो गया है।


Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने