नशा मुक्ति हेतु निकाली जागरूकता रैली, नशे के बताये जानें क्या है दुष्परिणाम

जौनपुर।लायन्स क्लब संगठन जौनपुर द्वारा नशा मुक्ति हेतु जागरूकता रैली रीजन चेयरमैन संतोष साहू, जोन चेयरमैन विष्णु सहाय व आशीष त्रिपाठी के नेतृत्व में निकाली गई। रैली को दिनेश टंडन पूर्व अध्यक्ष नगरपालिका परिषद व मनीष गुप्ता कैबिनेट सचिव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली में लायन्स सदस्य नशा मुक्ति जागरूकता के स्लोगन, नारे लिखि तख्तियां, बैनर लिए व नशा मुक्ति जागरूकता नारे "अब तो है बस एक ही सपना, नशा मुक्त हो भारत अपना।"  "नशे से बनानी दूरी है,क्योंकि परिवार जरूरी है।"गुटका, पान, तम्बाकू इनसे है नुकसान, मुंह का कैंसर होता है और जा सकती है जान।" लगाते चल रहे थे। जिसके माध्यम से आमजन को नशे से दूर रहने एवं नशे के दुष्परिणाम के बारे में जागरूक कर रहे थे l तथा आगे आगे माइक पर प्रेरणा दाई गीत गाते चल रहे थे। 

रैली नगर पालिका परिसर से शुरू होकर कोतवाली चौराहा, चहारसू, शाही पुल ओलंदगंज, लायन्स तिराहा, सदभावना पुल, होते हुए किला रोड तक गई। रैली में लायन्स मेन, लायन्स गोमती, लायन्स सूरज, लायन्स पवन, लायन्स क्षितिज, लायन्स रायल क्लब के सदस्य चल रहे थे। 
इस अवसर पर दिनेश टंडन ने कहा कि कहा कि यदि नशा ही करना है तो शिक्षा का करो क्योंकि शिक्षा ही आगे बढ़ने का सशक्त मार्ग है और इस मार्ग को अपनाते हुए अधिक से अधिक ज्ञान को प्राप्त किया जा सकता है और यही शिक्षा सफलता का संकेत देती है। शिक्षा ही नशे की बुराईयों को दुर कर सकती है। आगे कहा कि बच्चो में नैतिक शिक्षा का होना जरुरी है यदि हम अपने संस्कार व नैतिक शिक्षा का पालन करेंगे तो निश्चित तौर पर नशे से दूर रहेंगे। 
डिस्ट्रिक्ट एरिया चेयरमैन देवेश गुप्ता ने कहा कि हालात ऐसे हैं कि युवा से लेकर बुजुर्ग तक नशे के शिकार हो रहे हैं। नशे के कारण लोगों में कैंसर, गले की बीमारी, दमा, फेफड़ों आदि की बीमारी घर कर रही है। विशेषकर जौनपुर वासियों से दोहरा गुटका, तम्बाकू छोडने की अपील किया क्योंकि, इनके सेवन से बहुत तेज़ी से लोग कैंसर की चपेट में आ रहें हैं। रैली के दौरान लोगों से अपील की गई कि वे नशे से दूर रहे हैं। नशा नाश का दूसरा नाम है।
संचालन सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने किया। इस अवसर पर शकील अहमद, धनन्जय पाठक, सतीश चंद्र मौर्य, सुरेन्द्र प्रधान, शशांक सिंह रानू, अजय गुप्ता, सोमेश्वर केसरवानी, गौरव श्रीवास्तव, संतोष साहू बच्चा, पवन जायसवाल, प्रदीप श्रीवास्तव, राजेश किशोर, डा संजीव मौर्य, सुधा मौर्य, दशरथ मौर्य, डा सूरज जायसवाल, विनय बरौतिया, मधुसूदन बैंकर, जीहशम मुफ्ती वजीह राजेन्द्र खत्री, जागेशवर केसरवानी, दीपक साहू, प्रदीप प्रधान सहित सैकड़ों सदस्य उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

जौनपुर संसदीय क्षेत्र में 12 मछलीशहर मे एक पर्चा हुआ निरस्त