मेरी माटी मेरा देश अमृत कलश यात्रा देशभक्ति सांस्कृतिक कार्यक्रम - गिरीश चन्द यादव


इस कलश से मां भारती के लिए शहीद के नाम से दिल्ली में बनेगा विशाल स्थल - विद्यासागर सोनकर 

जौनपुर नगर पालिका परिषद द्वारा 07 अक्टूबर को देर शाम नगर पालिका परिषद प्रांगण मे आयोजित मेरी माटी मेरा देश अमृत कलश यात्रा कार्यक्रम में नगर के विभिन्न वार्डों से अध्यक्ष एवं सभी सभासद गढ़ ने मेरी माटी मेरा देश कलश को नगर पालिका टाउन हॉल का मैदान प्रांगण में एकत्र किया। कार्यक्रम का शुभारंभ विभिन्न वार्डों से आए कलश में मेरी माटी अक्षत चावल एकत्र कर किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्यमंत्री गिरीश चन्द यादव ने कहा की प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व एवं मुख्यमंत्री जी के देख-रेख में पूरा देश मेरी माटी मेरा देश कलश यात्रा को भव्य रूप से चला रहा है। जनपद जौनपुर में अलग-अलग कार्यक्रमों के माध्यम से हम लोग बड़े उत्साह के साथ अमृत कलश यात्रा को नगर के हर क्षेत्र से इकट्ठा करके इस कलश को आज  रवाना करेंगे जहां पूरे देश का कलश इकट्ठा होकर एक बड़ा संदेश स्वच्छता के प्रति देश के विकास के प्रति देश को उजागर करने के लिए करेगा उन वीर शहीदों को नमन जिन्होंने अपने प्राण की आहुति देश के लिए दी है
कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि  नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि डॉक्टर रामसूरत मौर्य रहे आगंतुकों का स्वागत अध्यक्ष नगर पालिका परिषद जौनपुर मनोरमा मौर्या ने किया आभार अधिशासी अधिकारी पवन कुमार ने किया कार्यक्रम का संचालन सलमान शेख ने किया इस अवसर पर भाजपा नेता श्याम मोहन अग्रवाल भाजपा अध्यक्ष उत्तरी विकास शर्मा भाजपा नगर अध्यक्ष दक्षिणी अमित श्रीवास्तव सभासद नंदलाल यादव संतोष मौर्य बसंत प्रजापति राजेंद्र मौर्य विवेक कुमार मौर्य कलाकार रविंद्र सिंह ज्योति आशीष पाठक अमृत अभिषेक मयंक पिंटू शेख गुलफाम अहमद ओ एस अनिल यादव बड़े बाबू मनोज यादव इंस्पेक्टर हरिश्चंद्र यादव अवधेश चंद यादव  भाजपा नेता राजदेव यादव मेराज हैदर आदि लोग  उपस्थित रहे।
इस क्रम में तहसील मड़ियाहूं में एमएलसी विद्यासागर सोनकर के नेतृत्व में भाजपा जनो ने मेरा माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत गांव गांव और नगर क्षेत्र के हर घर से मिट्टी का कलश एकत्र किया और नाम अनाम शहीदो को याद करते हुए कलश को राष्ट्रीय फलक पर भेजने का काम किया है। इस अवसर पर श्री सोनकर ने बताया कि यह माटी और चावल भरा कलश राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली जायेगा जहां पर शहीदो के लिए बनने वाले विशाल शहीद स्थल में स्थापित होगा जिसमें हर एक घर का योगदान रहेगा। 


Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

जौनपुर संसदीय क्षेत्र में 12 मछलीशहर मे एक पर्चा हुआ निरस्त