डीएम जौनपुर का आदेश राष्ट्रीय राजमार्गो पर दुर्घटनाओ को रोकने के लिए लगे सांकेतिक बोर्ड और रिफलेक्टर

जौनपुर। सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने जनपद के राष्ट्रीय राजमार्गो जौनपुर- आजमगढ,जौनपुर - वाराणसी राजमार्ग, जौनपुर-सुल्तानपुर राजमार्ग, जौनपुर-रायबरेली राजमार्ग के कट्स तथा लिंक मार्ग पर साइनेज एवं सांकेतिक बोर्ड लगाने तथा रिफलेक्टर व स्पीड ब्रेकर लगाने सहित अंडरपास पर लाइट की व्यवस्था करने एवं टूटे  ब्रेकर की मरम्मत कराने, क्षतिग्रस्त डिवाइडर को ठीक करने का शख्त निर्देश दिया है।
साथ ही सभी रिंगरोड पर स्पीड ब्रेकर लगाए जाएं, जिन भी स्थानों पर ट्रैफिक की समस्या है उसपर यथोचित कार्यवाही करने को कहा। संबंधित अधिकारियों द्वारा अवगत कराया गया कि उपरोक्त में अधिकतर कार्य पूर्ण हो चुके है बचे शेष कार्य प्रगति पर है।
बैठक में जनपद में दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्रों के चिन्हांकन, राजमार्गो पर एंबुलेंस और पेट्रोलिंग कार लगाने, सड़क सुरक्षा संबंधी प्रवर्तन की कार्यवाही करने व यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालो का चालान करने, स्कूली वाहनों का फिटनेस जांच करने एवं सड़क सुरक्षा के संबंध में जागरूकता उत्पन्न करने के निर्देश देने के साथ ही सड़क दुर्घटनाओं में घायलों को तत्काल चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने हेतु एंबुलेंस,आदि की उपलब्धता सुनिश्चित कराने हेतु उन्होंने निर्देश दिए।
इसके उपरांत अमृत योजना/नमामि गंगे योजना के अंतर्गत सीवर पाइपलाइन बिछाने के बाद सड़को के  रेस्टोरेशन के कार्य की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि खोदे हुए गड्ढों को मानकों के अनुरूप ठीक कराएं।
बैठक में  मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम, एक्सईएन लोक निर्माण विभाग, एसीएमओ, एआरटीओ प्रशासन सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद