दिव्यांगजनो को वोटर बनाने के लिए निकली मतदाता जागरूकता रैली


जौनपुर। जिला निर्वाचन अधिकारी / डीएम अनुज कुमार झा के नेतृत्व में चल रहे स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत 18 वर्ष से ऊपर के सभी दिव्यांगजनों का मतदाता सूची में पंजीकरण कराने के लिए स्थान रचना विशेष विधालय से दिव्यांग मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। रैली को स्वीप कोआर्डिनेटर मोहम्मद मुस्तफा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली में अधिकांश दिव्यांग लोग मतदाता जागरूकता स्लोगन लिखे बैनर, तख्ती लिए चल रहे हैं। कुछ लोग ट्राईसाईकिल से भी चल रहे थे और लोगों को मतदाता बनने के लिए प्रेरित कर रहे थे। रैली गुरुद्वारा, रासमण्डल, चौक शाही किला, अटाला मस्जिद, राजा बाज़ार होतें हुए पुनः रचना विशेष विधालय में पहुंचकर समपन्न हुईं। 
इस अवसर पर स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने कहा कि दिव्यांगजन को समाज की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए और 18 वर्ष से ऊपर के सभी दिव्यांगजनों का नाम मतदाता सूची में पंजीकरण कराने के लिए जागरुक किया जा रहा है। अभिभावक सभी पात्र दिव्यांगजनों का नाम मतदाता सूची में दर्ज कराये। 
ताकि कोई भी पात्र दिव्यांग वोटर बनने से वंचित न रह पाये। 9 दिसम्बर तक मतदाता बनने का कार्यक्रम चलेगा। तथा रविवार 3 दिसम्बर को सभी मतदान केंद्रों पर बीएलओ बैठकर दावे व आपत्ति प्राप्त करेगी। उन्होंने सभी लोगों से अपील किया कि उनके जानने में कोई भी 18 वर्ष से ऊपर के दिव्यांग का नाम वोटर लिस्ट में नहीं दर्ज हैं तो नाम दर्ज कराये। 
 इस अवसर पर प्रबंधक नसीम अख्तर, दिव्यांग स्वीप नोडल संतोष कुमार सिंह, गौतम चंद्र, रवि रंजन जीतेन्द्र कुमार, सै ग़ुलाम अब्बास ज़ैदी, सचिन यादव, दामिनी, नीतू यादव सहित रचना विशेष विधालय के छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने