नमो कबड्डी प्रतियोगिता में ओम साईं क्लब को हराकर टी डी कालेज बना विजेता


जौनपुर । भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के  तत्वावधान में बीआरपी इण्टर कालेज के मैदान में चल रही तीन दिवसीय नमो कबड्डी प्रतियोगिता का समापन शनिवार को हो गया।प्रतियोगिता का फाइनल मैच ओम साईं क्लब और टी डी कालेज के बीच खेला गया। जिसमें ओम साईं क्लब को 18 अंक दिया मुकाबले 51 अंक से हराकर टी डी कालेज  प्रतियोगिता का विजेता बना। मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथि ने विजेता और उप विजेता टीम को कप और सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया और विजेता टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को ट्रैक सूट और उपविजेता टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को लोवर टी शर्ट दिया। 
मुख्य अतिथि खेल और युवा कल्याण राज्य मंत्री गिरीश चन्द्र यादव और विशिष्ट अतिथि के रूप में जिलाध्यक्ष भाजपा जौनपुर पुष्पराज सिंह रहे। नमो कबड्डी प्रतियोगिता के अंतिम दिन पहला सेमीफाइनल टी डी कालेज और मेंहदी गंज के बीच खेला गया। इसमें टी डी कालेज 31 के मुकाबले 42 प्वाइंट से जीत दर्ज की। और मैन आफ दी मैच शेखर रहे। वहीं, दूसरा सेमीफाइनल टी डी पी जी कालेज और ओम साईं क्लब के बीच खेला गया। इसमें 32 के मुकाबले 40 प्वाइंट से ओम साईं क्लब ने जीत दर्ज की जिसमें मैन आफ दी मैच सत्यम सिंह और शिवा सिंह संयुक्त रूप से रहे। फाइनल का मुकाबला टी डी कालेज तथा ओम साईं क्लब के बीच खेला गया। टी डी कालेज की टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुये जीत दर्ज की। फाइनल मैच में मैन आफ दी मैच हर्ष यादव रहे और मैन आफ द सीरीज टी डी कालेज के खिलाड़ी मुजाहिदीन रहे। 
इस मौके पर मुख्य अतिथि गिरीश चन्द्र यादव ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार खेल खिलाड़ी और नौजवानों को लेकर हमेशा सक्रिय रहती हैं। खेल के माध्यम से युवा अपना भविष्य सुधार रहे हैं। ग्रामीण परिवेश के युवा अपना नाम पूरे देश प्रदेश में बना सकते हैं। केंद्र सरकार ग्रामीण खेलों में युवा प्रतिभाओं को निकालना और उन्हें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर का मंच प्रदान करने के लिए लगातार प्रोत्साहित कर रहे हैं। इसीलिए कबड्डी जैसे आयोजन कराकर ग्रामीण खेलों को और अधिक मजबूत करने की कोशिश की जा रही है। इस माध्यम से सामाजिक समरसता को भी प्रदर्शित करने की कोशिश की जाएगी। नरेंद्र मोदी खेलो इंडिया कार्यक्रम के तहत युवाओं को खेलकूद से जोड़ा है। इसी का सकारात्मक परिणाम दिख रहा है कि खेलकूद प्रतियोगिता में भारतीय खिलाड़ी खूब मेडल जीत कर ला रहे हैं।
विशिष्ट अतिथि पुष्पराज सिंह ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उनका मनोबल बढ़ाया। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष संतोष कुमार ने कहा कि खेल हमारी भारतीय संस्कृति को उजागर करता है। कबड्डी, खो-खो और कुश्ती जैसे खेलों का ग्रामीण इलाकों से गहरा जुड़ाव है और इससे भाजपा को ग्रामीण आबादी के साथ अपने संबंधों को मजबूत बनाने में मदद मिल सकती है। प्रधानमंत्री नमो कबड्डी प्रतियोगिता के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभाओं को सामने लाया जा रहा है। खेलो इंडिया के तहत पार्टी अपने प्राचीन खेलों को बढ़ावा देने के कबड्डी प्रतियोगिता करा रही है। किसान मोर्चा के निर्देशन में कराई जा रही प्रतियोगिता में जिले की विजेता टीम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ में सम्मानित करेंगे।
उक्त अवसर पर जिला पंचायत सदस्य सूबेदार सिंह जिला कार्यालय मंत्री  जिला मीडिया प्रभारी आमोद सिंह भूपेन्द्र पाण्डेय विनीत शुक्ला पिछड़ा मोर्चा के जिला अध्यक्ष अनिल गुप्ता किसान मोर्चा के जिला महामंत्री द्वय इन्द्र्सेन सिंह प्रदीप यादव जिला उपाध्यक्ष नीरज मौर्य घनश्याम यादव संदीप सिंह अवनीन्द्र यादव पवन शर्मा रमेश यादव शेषनारायण विश्वकर्मा  पुनीत मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

एंटी करप्शन टीम के हत्थे चढ़ा चपरासी ढाई लाख रुपए घूस ले रहा था चपरासी सहित एसीओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद