मनचले ने छात्रा पर उड़ेला तेजाब, सवाल आखिर कब रूकेगा महिला अपराध


उत्तर प्रदेश में महिला सुरक्षा के हर  दावें  खोखले साबित हो रहे हैं, लगातार महिला अपराध बढ़ते जा रहे हैं। ताजा घटना जनपद बदायूं की है जहां पर एक छात्रा को मनचले  परेशान करते रहे और जब वह छात्रा हिम्मत जुटा कर अपने साथ हो रही छींटाकशी की शिकायत पुलिस में किया तो, मनचले डरने के बजाय  उसके उपर तेज़ाब डाल दिया है।  एसिड अटैक के बाद गंभीर हालत में छात्रा अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है।

दरअसल, बंदायू के मुजरिया इलाके में  बीते बुधवार को देर शाम एक छात्रा पर तेज़ाब से हमला कर दिया गया। बताया जा रहा है कि 20 साल की बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा को उसके गांव के ही दूसरे समुदाय का एक युवक काफी समय से परेशान कर रहा था। युवक उसका पीछा करता था। परिवार वालों तक बात पहुंची, समझाने की कोशिश गयी लेकिन युवक नहीं माना। तंग आकर छात्रा बुधवार को एसएसपी कार्यालय शिकायत करने पहुँच गयी।

शिकायत के बाद जब वह शाम में एसएसपी कार्यालय से अपने घर लौट रही थी, तो युवक बाइक लेकर उसके पास पहुंचा और छात्रा को पकड़ कर उसके ऊपर तेज़ाब डाल दिया। छात्रा चीखने लगी, शोर सुन आसपास के लोग आ गए और युवक को मौके से पकड़ लिया।


तत्काल मामले की सूचना पुलिस को दी गयी। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और युवक को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई। वहीं छात्रा को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। फ़िलहाल छात्रा की स्थिति गंभीर बनी हुई है। इस बारे में इंस्पेक्टर मुजरिया जयभगवान सिंह ने बताया कि लड़की ने तेजाब फेंकने की बात बताई है। उसे जिला अस्पताल भेजा गया है। तहरीर आने पर कार्रवाई की जाएगी।

वहीं जिले के एसएसपी संकल्प शर्मा ने के अनुसार मामला पुलिस के संज्ञान में हैं। छात्रा ने गांव के ही एक युवक पर तेज़ाब फेंकने का आरोप लगाया है। हालंकि तक पुलिसिया कार्यवाही संतोष जनक नहीं हो सकी है। 

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने