प्रेजेंटेशन दे रहे जनरल रावत, राहुल गांधी ने पूछा सवाल तो गरम हुआ बैठक का माहौल, किया बायकॉट, CDS भी गुस्से में निकले




नयी दिल्ली।  टकराव तब हुआ जब बीजेपी के राज्यसभा सांसद लेफ्टिनेंट जनरल देवेंद्र पॉल वत्स ने वर्दी में बदलाव का मुद्दा उठाया। राहुल गांधी ने सवाल किया कि क्यों राजनेताओं को सेना की वर्दी और रैंक तय करनी है।
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस सांसद रक्षा मामलों पर संसद की स्थायी समिति की मीटिंग से वॉक आउट कर गए। मीटिंग को लेकर राहुल गांधी ने आरोप लगाए कि न तो उन्हें और न ही अन्य कांग्रेस सांसदों को चर्चा के दौरान बोलने का मौका दिया गया। बता दें कि स्थायी समिति सैन्य बलों के लिए नई वर्दी पर चर्चा कर रही थी।
राहुल गांधी ने कहा कि समिति का समय बर्बाद किया गया। राहुल गांधी ने लद्दाख में चीन के साथ गतिरोध मामले पर कहा कि समिति की सारी चर्चा सैनिकों की वर्दी को लेकर हुई न कि इस बात पर कि सैनिकों को टकराव की स्थिति में हम क्या सुविधाएं उपलब्ध करा सकते हैं।
बता दें कि टकराव तब हुआ जब बीजेपी के राज्यसभा सांसद लेफ्टिनेंट जनरल देवेंद्र पॉल वत्स ने वर्दी में बदलाव का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि तीनों सेनाओं के नाम और रैंक एक जैसे होने चाहिए जिससे कि कोई असमंजस न हो। राहुल गांधी ने सवाल किया कि क्यों राजनेताओं को सेना की वर्दी और रैंक तय करनी है।
राहुल ने कहा कि ये मुद्दा सेनाएं खुद तय कर लेंगी। ये सब उस दौरान हुआ जब सीडीएस जनरल बिपिन रावत वर्दी को लेकर प्रेजेंटेशन दे रहे थे कि कैसे दूसरे देशों में सेनाओं में वर्दी से रैंक और नाम का पता चल जाता है।
जब कांग्रेस नेताओं ने इस पर जवाब मांगा तो समिति के अध्यक्ष बीजेपी के जुएल उरांव ने उन्हें बोलने की इजाजत नहीं दी। राहुल सवाल करते रहे कि क्यों जनरल रावत या दूसरे सेना के अधिकारियों को इस पर नेताओं की राय जानने की जरूरत है। क्या सेनाएं खुद इस मुद्दे को तय नहीं कर सकती हैं।
बाद में कांग्रेस नेता वॉक आउट कर गए। बीजेपी के नेता हैरान रह गए और उन्होंने बाद में राहुल की मंशा पर सवाल उठाए। सेना की वर्दी और रैंक को लेकर मीटिंग में कोई फैसला न होने पर जनरल रावत भी नाखुश दिखे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने