जो किसान आतंकवादियों जैसा व्यवहार करेगा उससे उसी तरह निपटेगी सरकार - अनिल राजभर



जौनपुर। पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक लेने जौनपुर पहुंचे उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री अनिल राजभर ने किसान आंदोलन पर रोड पर कील और बैरिकेडिंग लगाने से सम्बंधित सवाल करने पर कहा कि जो  आतंकवादियों जैसा व्यवहार करेगा उससे  सरकार उसी तरह  निपटेगी ,कैबिनेट मंत्री ने कहा जो तिरंगा का अपमान करेगा,  जिस आंदोलन की भीड़ से पाकिस्तान जिंदाबाद, खालिस्तान जिंदाबाद का नारा लगेगा उसके साथ कैसा सलूक किया जाएगा।
किसान आंदोलन पर कहा कि आतंकवादियों की तरह जो व्यवहार करेगा उसके साथ वैसा ही व्यवहार किया जाएगा ।आज पूरे उत्तर प्रदेश से लेकर पूरे देश में 1500 करोड़ किसान अपनी जमीन पर किसानी कर रहे हैं और जिन किसानों का नाम लेकर जिन किसानों के बहाने पंजाब के किसानों ने यह दंगा किया है जो तिरंगा का अपमान करेगा जिस आंदोलन की भीड़ से पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगेगा खालिस्तान जिंदाबाद का नारा लगेगा उसके साथ कैसा सलूक किया जाएगा। अभी इंटरनेशनल स्तर पर ग्रुप बनाया गया है कि किस प्रकार भारत को प्रधामंत्री मोदी  की छवि खराब किया जाए। सत्याग्रह किसानों का अधिकार है प्रतिकार करना उनका अधिकार है संविधान मैं उनको अधिकार दिया गया है। तिरंगे का अपमान नहीं होना चाहिए हमने कभी उनको विरोध करने से नहीं रोका है आज देश के अंदर कमी कहां है विपक्ष मोदी जी के विरोध में इतना आप खो दिया है कि उसे पता ही नहीं कि वह कब मोदी जी का विरोध करते-करते देश का विरोध करने लग रहा है। लाल किले पर चढ़कर तिरंगा उतारकर कोई नहीं फेंक नहीं सकता लाल किले से तिरंगा को फेंकना बड़ा अपराध है।
साथ ही एक सवाल के जबाब में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव पर टिप्पणी करते हुए कहा कि मुलायम सिंह यादव तीन बार मुख्यमंत्री रहे और अपने शासन काल में अपने समाज यानी यादव को आगे बढ़ाने का काम किया है। अब वर्तमान सरकार इसकी समीक्षा करते हुए अन्य पिछड़ी जातियों जैसे राजभर, बिन्द, निषाद, लोहार, कोहार आदि को आगे बढ़ाने की दिशा में योजना तैयार कर रही है। हम संवैधानिक तरीके से यादव को पिछड़ा वर्ग से अलग करने जा रहा है। जनपद में बीते काफी दिनों से लंबित चल रहे मेडिकल कॉलेज निर्माण और नगर में निर्माणाधीन फ्लाईओवर सड़कों की खराब व्यवस्था के लिए कहा कि कहीं न कहीं इसमें निर्माण एजेंसियों की कमियां थी साथ ही साथ कुछ न्यायालय मामले थे जिसको सुलझा लिया गया है अब इससे जल्दी कार्य पूरा कर लिया जाएगा।


उन्होंने कहा कि 2019 की लोकसभा चुनाव से पहले गाजीपुर की धरती पर राजभर समाज के बीच में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने उसी समय उन्होंने इच्छा जाहिर किया था कि महाराजा सुहेलदेव की स्मृति में उनकी स्मृति में एक स्मारक उनकी माटी बहराइच श्रावस्ती के इलाके में बननी चाहिए प्रधानमंत्री जी की भावनाओं के अनुरूप उनके मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश की सरकार ने महाराजा सुहेलदेव की याद में एक भव्य स्मारक उनका एक संग्रहालय और जिस चितौरा के मैदान में महाराजा सुहेलदेव ने और सैयद सलार गाजी के बीच में बड़ा संग्राम हुआ था उसी मैदान में महाराजा सुहेलदेव से जुड़ी तमाम विकास योजनाओं का शिलान्यास 16 फरवरी को बसंत पंचमी के दिन महाराजा सुहेलदेव का जन्मदिन पर किया जाएगा। प्रधानमंत्री जी वर्चुअल शिलान्यास करेंगे इस दौरान बहराइच में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे।


Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया