परीक्षा के अतिरिक्त 25 से 31 मार्च तक शैक्षणिक गतिविधियाँ रहेंगी स्थगित



01 अप्रैल से चलेंगी ऑनलाइन कक्षाएं  

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो० निर्मला एस० मौर्य ने उच्च शिक्षा विभाग, उत्तर प्रदेश शासन द्वारा कोविड- 19 के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत जारी दिशा- निर्देश के क्रम में बुधवार को अधिकारियों एवं शिक्षकों के साथ बैठक की। विश्वविद्यालय में 25 से 31 मार्च तक परीक्षा के अतिरिक्त शैक्षणिक गतिविधियाँ स्थगित की गई हैं।
कुलपति प्रो निर्मला एस० मौर्य ने कहा कि विद्यार्थियों को स्वास्थ्य एवं सुरक्षा के साथ ही शिक्षा उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता है. उन्होंने कहा कि एक अप्रैल से परिसर पाठ्यक्रमों की सभी कक्षाएं अगले आदेश तक ऑनलाइन चलेंगी।
चीफ वार्डन डॉ० राजकुमार ने बताया कि जिन विद्यार्थियों की परीक्षाएं समाप्त हो चुकी है उन्हें छात्रावास से घर जाने के लिए निर्देश दिया गया है। छात्रावास की समस्त सुविधाएं 27 मार्च  से अग्रिम आदेश तक बंद रहेंगी. उन्होंने कहा कि  छात्र अपने साथ पठन- पाठन से सम्बंधित सामग्री लेकर ही जाएं जिससे उन्हें ऑनलाइन कक्षाओं के संचालन के समय कोई असुविधा न हो।
कुलसचिव महेंद्र कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालयों में शासन द्वारा जारी दिशानिर्देशों का सभी पालन करें. शासन ने कोविड 19 से बचाव के लिए मास्क का प्रयोग, सोशल डिस्टेंस एवं साफ- सफाई के सम्बन्ध में दिशा- निर्देश दिए हैं।
बैठक में परीक्षा नियंत्रक बी एन सिंह, प्रो अविनाश पाथडीकर पाथर्डीकर, प्रो देवराज, डॉ संतोष कुमार, डॉ राजकुमार, अजीत कुमार सिंह, दीपक सिंह,  डॉ सुरजीत यादव, डॉ दिग्विजय सिंह राठौर, डॉ नितेश जायसवाल, डॉ अन्नू त्यागी, मंगला प्रसाद यादव, लक्ष्मी प्रसाद मौर्य उपस्थित थे।   

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची