बेरोजगारोके लिए अवसर यूपी पुलिस की भर्ती आवेदन आमंत्रित

 
उत्तर प्रदेश पुलिस में एसआई और एएसआई भर्ती की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए एक और खुशखबरी। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) ने नागरिक पुलिस में एसआई, पीएसी में प्लाटून कमांडर और अग्निशमन में द्वीतीय अधिकारी के कुल 9534 पदों पर भर्ती के लिए 25 फरवरी 2021 को अधिसूचना जारी करने के बाद अब पुलिस उप निरीक्षक (गोपनीय), पुलिस सहायक उप निरीक्षक (लिपिक) और पुलिस सहायक उपनिरीक्षक (लेखा) की कुल 1329 पदों पर भर्ती के लिए नई अधिसूचना जारी की है। बोर्ड द्वारा मंगलवार, 23 मार्च 2021 को जारी नोटिफिकेशन (सं.पीआरपीबी-1 (लि.सं.)/2000) के अनुसार इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं।
ऐसे करें आवेदन
आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार यूपीपीआरपीबी की ऑफिशियल वेबसाइट, uppbpb.gov.in उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। बोर्ड दवारा जारी कार्यक्रम के अनुसार, 1329 एसआई, एसआई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 1 मई 2021 से शुरू की जाएगी। वहीं, उम्मीदवार 31 मई तक अपना पंजीकरण कर पाएंगे। साथ ही, उम्मीदवारों को निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान भी 31 मई तक ही करना होगा और फिर अप्लीकेशन को अंतिम रूप से सबमिट भी करना होगा।
9534 पदों के लिए आवेदन 1 अप्रैल से
दूसरी तरफ, यूपीपीआरपीबी एसआई नागरिक पुलिस, प्लाटून कमांडर (पीएसी) और अग्निशमन द्वीतीय अधिकारी के कुल 9534 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 1 अप्रैल 2021 से शुरू की जानी है। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार यूपीपीआरपीबी की ऑफिशियल वेबसाइट, uppbpb.gov.in पर उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। आवेदन की प्रक्रिया 30 अप्रैल तक चलेगी।


Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया