एक दूल्हन से शादी करने दो दूल्हे बारात लेकर पहुंच गये, जाने फिर क्या हुआ



महामारी के इस दौर में एक शादी समारोह में  कुछ ऐसा घटित हुआ, जिसे जानकर हर कोई हैरान है। शादी समारोह में एक दुल्हन से शादी करने के लिए मंडप में दो दूल्हे पहुंच गए। अब आप सोचेंगे की ऐसा कैसे हो सकता है। लेकिन ये बिल्कुल सच वाकया है। जी हां उत्तर प्रदेश के जनपद कन्नौज के एक गांव में एक ही दुल्हन के लिए दो दूल्हे शादी करने पहुंचे। ऐसे में हैरानी की बात ये है कि जो दो दूल्हे शादी के मंडप में लड़की से शादी करने पहुंचे थे। उन दोनों दूल्हों में एक युवती का प्रेमी था जबकि दूसरे दूल्हे को युवती के घरवालों ने उसके लिए चुना था। जैसे ही मंडप पर दोनों दूल्हे  पहुंचे वैसे ही हड़कंप मच गया।
ये अजीबोगरीब मामला जनपद कन्नौज के ककलापुर गांव का है। यहां पर सौरिख थाना क्षेत्र से दूल्हा बारात लेकर शादी के लिए पहुंचा था। दरवाजे पर पहुंची बारात का स्वागत घरवालों ने किया। इसके बाद जब शादी की रस्म शुरू हुई तभी वहां पर दुल्हन का प्रेमी भी बारात लेकर पहुंच गया। प्रेमी को देखकर दुल्हन तो खुश हो गई लेकिन वहां उपस्थित बाकी लोग हैरान-परेशान हो गए। इस बीच प्रेमी की बारात देखने के बाद युवती ने खुद माता-पिता द्वारा चुने गए लड़के से शादी करने से इनकार कर दिया। इससे पहले की वहां बवाल होता कुछ लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी। 
सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रेमी और दुल्हन को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच में सुलह की बातचीत होने लगी। यहां बता दें कि युवती के प्रेमी की भी 23 जून को शादी तय थी, लेकिन वह वहां बारात न ले जा कर प्रेमिका के घर बारात लेकर पहुंच गया। इतना ही नहीं प्रेमी की जिस परिवार में शादी तय हुई थी वह परिवार भी मौके पर पहुंच गया और प्रेमिका से उसकी शादी का विरोध करने लगा। सभी पक्षों के बीच घंटों चली पंचायत के बाद युवती के परिवार वालों ने दूल्हे का सामान वापस कर दिया। दूल्हे ने भी तिलक में मिली बाइक वापस कर दी। फिर दूसरी तरफ युवती के प्रेमी ने भी जहां शादी तय हुई थी उसने उस परिवार को भी सारी धनराशि वापस कर समझौता कर लिया। ऐसे में सभी पक्षों ने अपना-अपना समझौता पत्र पुलिस को सौंप दिया। उसके बाद युवती की शादी उसके प्रेमी के साथ पुलिस मौजूदगी में करा दी गई। लेकिन इन सबके बीच बारात लेकर आया दूल्हा शादी न होने की वजह से मायूस था। तभी गांव का ही एक परिवार सामने आया और अपनी बेटी की शादी का प्रस्ताव युवक के सामने रख दिया, और दूल्हे के तैयार होने के बाद दोनों की शादी हो गई।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम