विश्वविद्यालय में प्रधानमंत्री के उद्बोधन का सीधा प्रसारण देखा




जौनपुर।  राष्ट्रीय शिक्षा नीति के एक वर्ष पूर्ण होने पर शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार द्वारा ऑनलाइन आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उद्बोधन का सीधा प्रसारण वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति सभागार में गुरुवार को देखा गया। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में नई शिक्षा नीति से शिक्षा जगत में होने वाले परिवर्तनों के विविध आयामों पर विस्तार से अपनी बात रखी। उन्होंने शिक्षण संस्थानों से नई पीढ़ी को तैयार करने में मां की भूमिका निभाने के लिए अपील भी की। उन्होंने मातृभाषा में विद्यार्थियों को शिक्षा प्रदान किए जाने की भी चर्चा अपने संबोधन में किया।
राष्ट्रीय शिक्षा नीति के एक वर्ष पूर्ण होने पर शिक्षा मंत्रालय द्वारा आठ दिवसीय वेबीनार का आयोजन भी किया गया है। 
कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस मौर्य ने कहा कि विश्वविद्यालय राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अनुरूप विद्यार्थियों को शिक्षा प्रदान करने के लिए निरंतर प्रयासरत है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा जो सुझाव दिए गए हैं उन्हें निश्चित अमल में लाया जाएगा।
इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के वित्त अधिकारी संजय राय, कुलसचिव महेंद्र कुमार, परीक्षा नियंत्रक वीएन सिंह, 
उपकुलसचिव विनीत कुमार, सहायक कुलसचिव दीपक सिंह, बबिता, अमृतलाल, डॉ सुरजीत कुमार, डॉ के एस तोमर,डॉ अमित वत्स, लक्ष्मी मौर्य,  शिक्षक एवं अधिकारी भी मौजूद रहे।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जानिए जेल से कब तक बाहर आ सकते है पूर्व सांसद धनंजय सिंह और क्या होगा उनका राजनैतिक भविष्य