अब पूर्वांचल पब्लिक पार्टी के बैनर तले होगा पूर्वांचल राज्य के लिए संघर्ष - राज कुमार ओझा



जौनपुर। पूर्वांचल राज्य गठन मोर्चा के संस्थापक राज कुमार ओझा आज मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि विगत दो दशक से पूर्वांचल राज्य के गठन हेतु संघर्ष कर रहा हूँ किसी भी राजनैतिक दल ने इस ओर ध्यान नहीं दिया इसलिए अब आज एक राजनैतिक दल की घोषणा करते है जिसका नाम पूर्वांचल पब्लिक पार्टी (पीपीपी) होगा। 
श्री ओझा ने कहा कि इसी राजनैतिक पार्टी के बैनर तले अब पूर्वांचल राज्य के गठन की लड़ाई हेतु आन्दोलन को गति प्रदान किया जायेगा। ओझा कहते है कि यह राजनैतिक दल अपने आप को अभी पूर्वांचल के जिलों तक ही सीमित रखेगा। पूर्वांचल राज्य गठन के बाद आगे कदम बढ़ाने पर विचार करेगा। पूर्वांचल राज्य गठन के बाद पूर्वांचल के जिलो का पूर्ण विकास संभव है। पार्टी के रजिस्ट्रेशन हेतु प्रक्रिया शुरू हो गयी है अगस्त में निर्वाचन आयोग नयी दिल्ली से रजिस्ट्रेशन होने की पूर्ण संभावना है। 
पूर्वांचल राज्य गठन को लेकर लड़ाई लम्बे समय से लड़ा जा रहा है लेकिन जब पार्टी के बैनर तले आन्दोलन होगा तो देश प्रदेश के जिम्मेदार लोग पूर्वांचल राज्य गठन के लिए मजबूर होंगे। मुद्दा बड़ा है लेकिन संकल्प भी है कि जब तक सफलता नहीं मिलेगी संघर्ष जारी रहेगा। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मुम्बई से आकर बदलापुर थाने में बैठी प्रेमिका, पुलिस को प्रेमी से मिलाने की दी तहरीर, पुलिस पर सहयोग न करने का आरोप

आइए जानते है कहां पर बारिश के दौरान आकाश से गिरी मछलियां, ग्रामीण रहे भौचक

पूर्वांचल की राजनीति का एक किला आज और ढहा, सुखदेव राजभर का हुआ निधन