सरकार शिक्षकों की समस्याओ का समाधान जल्द नहीं किया तो होगा बड़ा आन्दोलन - अरविंद शुक्ला


जौनपुर । उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ  की बैठक में पुरानी पेंशन बहाली, ग्रीष्मावकाश की जगह उपार्जित अवकाश, कैशलेस चिकित्सा, शिक्षामित्र और अनुदेशकों की शिक्षक पद पर स्थाई नियुक्ति, मृतक शिक्षक के पाल्यों को शिक्षक एवं तृतीय श्रेणी के पदों पर नियुक्ति,17140 व 18150 का वेतन निर्धारण, जनपदीय स्थानानान्तरण, प्रमोशन, रसोइयों के मानदेय बढ़ाने सहित अन्य मुद्दे छाये रहे। शिक्षक मांगों के संदर्भ में विचार विमर्श करते हुए पदाधिकारियों ने कहा कि सरकार शिक्षक मांगों के लेकर केवल टालमटोल कर रही है वह शिक्षक समस्याओं का समाधान करना ही नहीं चाहती ।
जिला अध्यक्ष अरविंद शुक्ला ने कहा कि सरकार शिक्षक समस्याओं का समाधान जल्द नहीं करती तो जल्द ही बड़ा आंदोलन चलाया जाएगा । इतिहास गवाह है शिक्षकों ने जब जब आवाज बुलंद की है तब तब सरकार को सुनना पड़ा है । आज तकनीकी के युग में शिक्षकों को तकनीकी का प्रयोग शिक्षक समस्याओं के समाधान के लिए करना चाहिए लेकिन जरूरी है कि शिक्षक तकनीकी संघर्ष के बारे में जागरूक हो और सक्रिय भी हो ।
 बैठक में संगठन की सदस्यता शुल्क ,शिक्षकों की ट्विटर पर उपस्थिति, संघ द्वारा चलाये गए हैशटैग अभियान में पदाधिकारियों एवं शिक्षकों की सक्रियता सहित अन्य कई बिंदुओं पर चर्चा की गई ।बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष अरविंद शुक्ल ना किया।
बैठक में रामदुलार यादव, लक्ष्मीकांत सिंह, प्रमोद दुबे ,संजय यादव,अनिलदीप चौधरी, सुनील यादव,विष्णु तिवारी  ,विक्रम प्रकाश,डॉ वीरेंद्र यादव , राकेश यादव ,पवन सिंह, लाल साहब यादव ,रामप्रसाद यादव,अरुण यादव, अरुण सिंह ,मनोज पटेल ,धर्मेंद्र यादव,चंद्रबहादुर सिंह , अरविंद यादव सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे ।
बैठक का संचालन जिला मंत्री रविचंद यादव ने किया ।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत