यूपी टीईटी रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ी,जानें कैसे होगा 27 अक्टूबर तक होगे आवेदन


सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी टीईटी)-2021 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की तिथि एक दिन के लिए बढ़ा दी है। अभ्यर्थी अब 26 अक्तूबर तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। वहीं, 27 अक्तूबर तक ऑनलाइन आवेदन शुल्क शुल्क जमा करने और 28 अक्तूबर तक आवेदन पूर्ण करने एवं पूर्ण आवेदन का प्रिंट लेने की अंतिम तिथि निर्धारित की गई।
यूपीटीईटी-2021 के लिए सोमवार शाम तक कुल 12 लाख 85 हजार 189 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किए थे और इनमें से 11 लाख 71 हजार 85 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन शुल्क जमा करते हुए आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर ली थी। इनमें से 709031 अभ्यर्थियों ने प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक स्तर दोनों के लिए आवेदन किए हैं। उधर, राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयीय संस्थान (एनआईओएस) से दूरस्थ माध्यम से डीएलएड करने वाले सभी अभ्यर्थियों को भी हाईकोर्ट ने यूपी टीईटी-2021 के लिए आवेदन का मौका देने का आदेश दिया है
रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि बढ़ाए जाने से एनआईओएस से डीएलएड करने वाले यूपी के तकरीबन 1.50 लाख प्रशिक्षुओं को बड़ी राहत मिली है। उन्हें भी रजिस्ट्रेशन के लिए अतिरिक्त समय मिल गया है। सोमवार शाम तक एनआईओएस से डीएलएड करने वाले तकरीबन चार हजार अभ्यर्थी आवेदन कर चुके थे।
दूसरी ओर, अभ्यर्थियों ने सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी को ज्ञापन देकर मांग की है कि प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा कराने के लिए शासन को शीघ्र प्रस्ताव भेजा जाए, क्योंकि टीईटी-2019 के बाद बेसिक शिक्षा में किसी भी प्रकार की भर्ती नहीं आई है। 
 

 

 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

टीईटी साल्वर गिरोह का हुआ भन्डाफोड़, दो गिरफ्तार,एक जौनपुर दूसरा सोनभद्र का निकला

जौनपुर में तैनात दुष्कर्म के आरोपी पुलिस इन्सपेक्टर की सेवा हुई समाप्त, जानें क्या है घटना क्रम

प्रेम प्रपंच में युवकों की जमकर पिटाई, प्रेमी की इलाज के दौरान मौत तो दूसरा साथी गंभीर