पीएम आवास योजना की दूसरी तीसरी किस्त लाभार्थी के खाते में जल्द जायेगी - मनीष कुमार वर्मा डीएम


जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के लाभार्थी का पैसा शीघ्र ही उनके बैंक खाते में आ जायेगा। उन्हें किसी दलाल व बिचैलियें के पीछे दौड़ने-भागने की कोई जरूरत नही है। उन्होंने बताया कि द्वितीय किस्त 911 तथा तृतीय किस्त 611 लाभार्थियों को उनके स्वीकृत आवास का पैसा अवमुक्त करने हेतु आज शनिवार को अनुमोदन दे दिया गया है अनुमोदित द्वितीय किस्त के 911 तथा तृतीय किस्त 611 लाभार्थियों का डेटा पी0एफ0एम0एस0 पोर्टल पर अपलोड कराकर पैसा अवमुक्त करने हेतु सूडा लखनऊ को भेज दिया गया है।
जियोटैग के सापेक्ष अवशेष लाभार्थियों को उनके आवास की किस्ते उनके खाते में भिजवाने के लिए उनका डेटा तैयार कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पैसा प्राप्त करने के उपरान्त लाभार्थी अपना अंशदान शामिल करते हुए तुरन्त अपने आवास का निर्माण कार्य शुरू कराकर उसे निर्धारित समयावधि में पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। प्राप्त धनराशि का दुरूपयोग बिल्कुल नही होना चाहिए।
पैसे के लिए किसी के पीछे भागने अथवा किसी को आवास के नाम पर एक पैसे देने की आवश्यकता नही है, क्योंकि यह योजना पूर्णतः निःशुल्क है। इसके बावजूद यदि लाभार्थी किसी को पैसा देता है, तो उसका जिम्मेदार वह स्वयं होगा। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति आवास के नाम पर दलाली करते हुए पाया गया तो उसके विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। उन्होने सभी नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारियों से भी आग्रह किया कि वे अपनी-अपनी नगर निकायों में सक्रिय दलालों एवं बिचैलियों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखें और अपने स्तर से नगर निकाय में व्यापक प्रचार-प्रसार कराते हुए लाभार्थियों को सचेत भी करते रहे।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जफराबाद विधायक को हार्ट अटैक फस्टेड के बाद, मेदान्ता के लिए रेफर

जफराबाद विधायक का खतरे से बाहर डाॅ गणेश सेठ का सफल प्रयास, लगा पेस मेकर

योगी सरकार ने यूपी में आज फिर 12 आईएएस का तबादला, देखे सूची