पटाखा बनाते समय हुआ विस्फोट, दो बच्चे सहित छ: लोग घायल पुलिस जांच में जुटी, सभी की हालत नाज़ुक

 


जौनपुर । जिले थाना मड़ियाहूं  क्षेत्र से एक बड़ी सनसनीखेज खबर सामने आई है। आज शनिवार शाम पटाखा बनाते समय बड़ा हादसा हो गया। मकान में विस्फोट होने के कारण दो बच्चे समेत छ: लोग झुलस गए है। जिन्हें जिला अस्पताल रेफर किया गया है। उपचार तो चल रहा है लेकिन झुलसे लोगों में एक की हालत गम्भीर बताई जा रही है। 
 मिली जानकारी के अनुसार, तहसील मड़ियाहूं स्थित कोतवाली क्षेत्र के भंडरिया टोला पाही में एक मकान में पटाखे बनाने का काम चल रहा था। जिसमें अचानक विस्फोट होने से मकान की दीवार ही भरभराकर गिर गई। पटाखा बना रहे दो बच्चे सहित परिवार के छः लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। घटना के बाद अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और राहत बचाव कार्य कराते हुए सभी घायलों को जिला अस्पताल भेजवाया है। 
मिली जानकारी के अनुसार तहसील मुख्यालय स्थित भंडरिया टोला के घनी बस्ती में मुस्ताक अहमद नामक व्यक्ति के घर परिवार के लोग बिना लाईसेंस के ही पटाखा बनाने का काम कर रहे थे। स्टोप से लेई पकाते समय अचानक चिनगारी निकली और बड़ी दुर्घटना हो गयी। इस आगजनी से मकान की दीवार गिरने से छत भी गिरी जिससे लोग घायल हुए है। सीओ मड़ियाहूं के अनुसार घटना स्थल के आसपास घनी आवादी है और मुस्ताक के भाईयो का परिवार रहता है। अब पूरे मामले की जांच की जा रही है।
मौके पर उपजिलाधिकारी अर्चना ओझा सहित सीओ एवं थाने की फोर्स पहुंच कर राहत कार्य कराया है। अग्निश्मयन अधिकारी कमलेश सिंह के अनुसार मड़ियाहूं तहसील मुख्यालय सहित पूरे इलाके में एक भी लोगों को अस्थाई लाइसेंस पटाखा बेचने तक का जारी नहीं किया गया है। इसके बाद भी यहां पर पटाखा का बनाया जाना जांच का बिषय बन गया है आखिर किसके सहमति से यहां पर पटाखा बनाया जा रहा था। 
घायलो का नाम 
कल्लू पुत्र मुस्ताक उम्र 28 वर्ष,
मुस्ताक पुत्र बाबू मियां उम्र 52 वर्ष,
गुड़िया पत्नी सोनू उम्र 26 वर्ष
दो बच्चे जो क्रमशः 4 और 5 वर्ष के हैं जिसमें मुस्ताक पुत्र बाबू मियां और गुड़िया पत्नी सोनू गंभीर रूप से जले है जिन्हे सारंग अस्पताल मड़ियाहूं से जिला अस्पताल रेफर किया गया है।





टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

टीईटी साल्वर गिरोह का हुआ भन्डाफोड़, दो गिरफ्तार,एक जौनपुर दूसरा सोनभद्र का निकला

जौनपुर में तैनात दुष्कर्म के आरोपी पुलिस इन्सपेक्टर की सेवा हुई समाप्त, जानें क्या है घटना क्रम

प्रेम प्रपंच में युवकों की जमकर पिटाई, प्रेमी की इलाज के दौरान मौत तो दूसरा साथी गंभीर