यूपीटीईटी परीक्षा के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड,अभ्यर्थी देखे इस वेबसाइट पर डिटेल


उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा ( यूपीटीईटी ) 2021 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। परीक्षार्थी परीक्षा नियामक प्राधिकारी की अधिकृत वेबसाइट updeled.gov.in पर जाकर इन्हें डाउनलोड कर सकते हैं। यूपीटीईटी नोटिफिकेशन के मुताबिक एडमिट कार्ड 17 नवंबर को जारी होने थे लेकिन कुछ वजहों से इसमें देरी हुई। परीक्षा 28 नवंबर को दो पालियों में होंगी।

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय कुमार उपाध्याय की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि प्रवेश पत्र वेबसाइट से ही अपलोड करना है। किसी अन्य माध्यम से प्रवेश पत्र नहीं भेजा जाएगा। अभ्यर्थियों को परीक्षा प्रवेश पत्र के साथ फोटोयुक्त पहचान पत्र की मूल प्रति लाना होगा। इसके अलावा उन्हें प्रशिक्षण योग्यता का मूल प्रमाण पत्र अथवा किसी भी सेमेस्टर के निर्गत अंक पत्र की मूल प्रति अथवा संबंधित प्रशिक्षण संस्था के प्राचार्य या सक्षम अधिकारी द्वारा इंटरनेट से प्राप्त अंक प्रत्र की प्रमाणित प्रति जरूरी है।

यूपीटीईटी 2021 के लिए 21.62 लाख आवेदन मिले हैं। कुल 13.52 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। 8,10,201 अभ्यर्थियों ने प्राथमिक और उच्च प्राथमिक दोनों स्तर की परीक्षाओं के लिए आवेदन किया है। यही कारण है कि फॉर्म की संख्या 21 लाख से अधिक हो गई है। आवेदन की अंतिम तिथि 26 अक्टूबर थी।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

चाचा भतीजी में हुआ प्यार, फिर फरार, पकड़े जाने पर हुई दैहिक समीक्षा, अब शादी की तैयारी

58 हजार ग्राम प्रधानो को लेकर योगी सरकार ने लिया अब यह फैसला

जौनपुर में तैनात दुष्कर्म के आरोपी पुलिस इन्सपेक्टर की सेवा हुई समाप्त, जानें क्या है घटना क्रम