दबंगई : बारातियों ने पुलिस पर किया पथराव तो अब पहुंचे जेल

जौनपुर। थाना केराकत क्षेत्र स्थित नरहन कस्बे में बुधवार की रात्रि बारातियों में मारपीट हो गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस पार्टी पर अवांछनीय तत्वों ने पथराव कर दिया। इसमे तीन पुलिसकर्मी और चार होमगार्ड सहित दस लोग घायल हो गए। दो लोगों को वाराणसी में एक ट्रामा सेन्टर में भर्ती कराया गया है जबकि एक को जिला अस्पताल रेफर किया गया है।
घटना में कोतवाली थाना के होमगार्ड आशीष कुमार चौधरी की तहरीर पर 10 लोगों के खिलाफ 7 सीएलए एक्ट तथा आईपीसी की विभिन्न धाराओं में नामजद मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस ने सभी दस आरोपियों को गिरफ्तार कर चालान भेज दिया है।
केराकत कोतवाली थाना क्षेत्र के नरहन कस्बे में भूपेन्द्र उर्फ लल्ला के बेटी की शादी थी। आजमगढ़ के देवगांव से बारात आई थी। इसी मोहल्ले में रामलीला स्टेज के पास स्थित सुनील कुमार उर्फ छन्नू कमलापुरी के घर बेटे की शादी थी। जिसमें लड़की पक्ष वाले यहीं आए थे।
जानकारी के मुताबिक़ लल्ला की बेटी की शादी में आए बाराती छन्नू कमलापुरी के घर की महिलाओं के साथ नाच गाने में शामिल हो गए। जिसका छन्नू परिवार ने विरोध किया तो दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई।
मारपीट की सूचना मिलने पर कोतवाली थाना से तीन पुलिसकर्मी और चार होमगार्ड मौके पर पहुंच गए। पुलिस को देखते ही लल्ला की शादी में आए बारातियों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। पत्थरबाज़ी, भगदड़ और मारपीट में पुलिसकर्मी जितेन्द्र यादव, पुष्पेन्द्र वर्मा, आशुतोष मिश्रा और होमगार्ड योगेश चौधरी, राजधर्म, मनोज यादव और आशीष कुमार के अलावा छन्नू कमलापुरी पक्ष से मोहित कमलापुरी, पुनीत गुप्ता और संतोष कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए।
पुलिसकर्मी जितेन्द्र यादव का बायां हाथ फ्रैक्चर हो गया है जबकि मोहित का जबड़ा फट गया है और पुनीत के सिर और हाथ पैर में गम्भीर चोटें लगी हैं। कांस्टेबल जितेन्द्र यादव को जिला अस्पताल जबकि मोहित और पुनीत को वाराणसी भर्ती कराया गया है।
घटना में होमगार्ड अशीष कुमार की तहरीर पर देवगांव के अशीष शर्मा, अजय जायसवाल, नीरज गुप्ता, विजय कुमार शुक्ल, चंदन गुप्ता, शीतला प्रसाद, विनोद कुमार, तथा केराकत के मनोज कुमार और शिवम जायसवाल तथा लखनऊ के अंकित गुप्ता समेत दस लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने सभी लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जौनपुर का बेटा बना यूनिवर्सिटी आफ टोक्यो जापान में प्रोफ़ेसर, लगा बधाईयों का तांता

इलाहाबाद हाईकोर्ट का ग्रामसभा की जमीन को लेकर डीएम जौनपुर को जानें क्या दिया आदेश

सिकरारा क्षेत्र से गायब हुई दो सगी बहने लखनऊ से हुई बरामद, जानें क्या है कहांनी